logo-image

रूसी स्कूल पर हमला, अंधाधुंध गोलीबारी में गार्ड-बच्चों समेत 13 की मौत, 20 घायल

रूस के एक स्कूली में अंधाधुंध गोलीबारी की खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति हथियारों के साथ स्कूल में घुस गया. उसने गार्ड को गेट पर ही गोली मार दी और बच्चों पर अंधाधुंध फायरिंग की. इस फायरिंग की वारदात में हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली. हमलावर, गार्ड और स्कूल के बच्चों समेत शुरुआती जानकारी में 7 लोगों...

Updated on: 26 Sep 2022, 04:10 PM

highlights

  • रूस के स्कूल में बंदूकधारी का हमला
  • अंधाधुंध फायरिंग की चपेट में आए करीब 30 लोग
  • हमलावर, सुरक्षा गार्ड और बच्चों समेत 7 की मौत

नई दिल्ली:

रूस के एक स्कूली में अंधाधुंध गोलीबारी की खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति हथियारों के साथ स्कूल में घुस गया. उसने गार्ड को गेट पर ही गोली मार दी और बच्चों पर अंधाधुंध फायरिंग की. इस फायरिंग की वारदात में हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली. हमलावर, गार्ड और स्कूल के बच्चों समेत शुरुआती जानकारी में 13 लोगों की मौत की खबर आ रही है. वहीं, इस जघन्य हत्याकांड में 21 से अधिक लोग, जिसमें अधिकांश बच्चे हैं, उनके घायल होने की जानकारी मिल रही है.

हमले के समय 1000 से ज्यादा बच्चे स्कूल में मौजूद

रुसी समाचार एजेंसी तास ने इस हमले की खबर दी है और मृतकों की संख्या 13 बताई है. शुरुआत में ये संख्या 7 बताई जा रही थी. तास की रिपोर्ट के मुताबिक, हमले में घायल कई बच्चों की हालत गंभीर है. ये हमला सेंट्रल रूस के इजेव्स्क शहर में हुआ है. रूसी मीडिया ने बताया कि स्कूल नंबर 88 में हमले के वक्त करीब 1000 बच्चे और 80 शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थी, जब हमलावर ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. हमलावर ने बाद में खुद को भी गोली मार दी.

ये भी पढ़ें: गुलाम नबी आजाद ने 'डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी' बनाई, झंडे को भी किया लॉन्च

गृह मंत्रालय ने भी की हमले की पुष्टि

इमरजेंसी अधिकारियों ने बताया कि अभी हमले की वजहों का पता नहीं लग पाया है. हमलावर के पास दो पिस्टल थे. तास न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जिस इजेव्स्क शहर के स्कूल में हमला हुआ है, उस शहर में साढ़े 6 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं. रूस के गृह मंत्रालय ने भी हमले की पुष्टि की है.