logo-image

Umesh Pal Shootout: न्यायिक हिरासत में भेज गए अतीक अहमद के 5 गुर्गे, जानें उमेश पाल हत्याकांड में क्या थी मदद?

Umesh Pal Shootout : उमेश पाल शूटआउट (Umesh Pal Shootout) में पूर्वांचल के बाहुबली अतीक अहमद के पांच गुर्गे बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेजे गए हैं.

Updated on: 22 Mar 2023, 07:23 PM

प्रयागराज:

Umesh Pal Shootout : उमेश पाल शूटआउट (Umesh Pal Shootout) में पूर्वांचल के बाहुबली अतीक अहमद के पांच गुर्गे बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेजे गए हैं. इस मामले में पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में गिरफ्तार 5 आरोपियों को पेश किया था, जहां सीजेएम दिनेश कुमार गौतम की कोर्ट ने इन आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. अब दोबारा इन आरोपियों की 4 अप्रैल को कोर्ट में पेशी होगी. (Umesh Pal Shootout)

माफिया डॉन अतीक अहमद के गुर्गे नियाज अहमद, मोहम्मद सजर, कैश अहमद, राकेश कुमार और अरशद कटरा उर्फ अरशद खान को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. यूपी पुलिस ने मंगलवार को कैश अहमद और राकेश कुमार की निशानदेही पर अतीक अहमद के कार्यालय पर छापा मारा था. छापेमारी के दौरान पुलिस को हथियारों का जखीरा और 74 लाख 62 हजार मिला. (Umesh Pal Shootout)

उमेश पाल शूटआउट कांड में पुलिस ने गिरफ्तार पांचों अभियुक्तों की अलग-अलग भूमिका बताई है. उमेश पाल हत्याकांड में नियाज अहमद ने रेकी की थी. उसके पास से मोबाइल फोन भी बरामद किया गया था, जिसकी जांच पड़ताल चल रही है. मर्डर से पहले असद ने इंटरनेट कॉल पर इसकी बात अतीक और अशरफ से भी कराई थी. उमेश पाल की कचहरी से लेकर घर तक की लोकेशन मोहम्मद सजर लगातार देता था. (Umesh Pal Shootout)

यह भी पढ़ें : Corona Virus के बढ़ते केसों को लेकर केंद्र सतर्क, PM मोदी ने हालातों का लिया जायजा

शूटआउट के बाद ड्राइवर कैश अहमद और मुंशी राकेश कुमार ने हथियार और कैश छिपाए थे, जबकि उमेश पाल की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों की मौत की साजिश में अरशद कटरा उर्फ अरशद खान शामिल रहा है. पुलिस ने धूमनगंज थाना क्षेत्र के जयरामपुर से सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया था. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 24 फरवरी को राजू पाल के मुख्य गवाह उमेश पाल को बम और गालियों से दिनदहाड़े मौत के घाट उतार दिया गया था. (Umesh Pal Shootout)