logo-image

अटाला हिंसा के कथित मास्टरमाइंड जावेद पंप की बेटियों ने टूटे घर पर लगाया तिरंगा

अटाला हिंसा के कथित मास्टरमाइंड जावेद  मोहम्मद उर्फ  जावेद पम्प के बेटियों ने अपने टूटे हुए घर पर तिरंगा लगाकर अमृत महोत्सव मनाया.

Updated on: 15 Aug 2022, 08:48 PM

प्रयागराज:

अटाला हिंसा के कथित मास्टरमाइंड जावेद  मोहम्मद उर्फ  जावेद पम्प के बेटियों ने अपने टूटे हुए घर पर तिरंगा लगाकर अमृत महोत्सव मनाया. जावेद पम्प की बेटी सोमैय्या फातिमा ने कहा कि कहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर उन्होंने ये तिरंगा लगाया है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वर्ष आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा अभियान की अपील की थी. इसके बाद पूरे देश में लोगों ने उनकी अपील पर अपने-अपने घरों पर तिरंगा लगाकर उत्सव को सफल बनाया. इसी कड़ी में जावेद पंप की बेटियों ने भी अपने टूटे हुए घर पर तिरंगा लगाकर जश्न मनाया. 

ये भी पढ़ें- 2024 लोकसभा चुनाव से पहले ही खोल दिए जाएंगे अयोध्या में रामलला मंदिर

गौरतलब है कि भाजपा के पूर्व प्रवक्ता और नेता नबपुर शर्मा और नवीन जिंदल की ओर से इस्लाम धर्म के पैगम्बर मोहम्मद साहब के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के विरोध में प्रयाग विरोध-प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया था.  इसके बाद प्रशासन ने हिंसा फैलाने के आरोप में पहले जावेद पंप को गिरफ्तार कर लिया  और उसके बाद उसके घर को अवैध बताते हुए उसे ध्वस्त कर दिया गया. 10 जून को अटाला हिंसा के बाद 12 जून को जावेद पम्प के घर को बुलडोजर से ढहा दिया गया था. 

कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग रहीं है इनसाफ 
बताया जाता है कि प्रशासन ने जिस घर को जावेद पंप का बताकर ढहा दिया था. वह उनकी पत्नी के नाम पर था और वह उनके पिता ने उन्हें गिफ्ट किया था.  घर पर बुलडोजर चलाए जाने के खिलाफ जावेद की पत्नी और बेटियों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर रखी है. पिछले दिनों उनकी याचिका पर सुनवाई टल गई थी. जावेद की पत्नी परवीन फातिमा और बेटी सुमैया फातिमा का आरोप है कि मकान को मनमाने तरीके से गिराया गया है. अपनी याचिका में परवीन ने दावा किया है कि वह मकान उनके नाम था, जबकि नोटिस जावेद के नाम पर जारी किया गया था. इसके साथ ही उन्होंने अपनी याचिका में दोबारा मकान बनाकर दिए जाने और दोषी अफसरों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है. इसके साथ परवीन की मांग है कि जब तक नया आवास नहीं बन जाता उसे सरकारी आवास मुहैया कराई जाए. मां-बेटियों ने याचिका में यह भी आरोप लगाया है कि उसे और उसकी बेटी को दो दिनों तक पुलिस हिरासत में रखा गया था, जिसको लेकर शिकायत भी की गई है.