logo-image

BJP इन शर्तों को करे पूरा तो 2022 में साथ आएंगे ओमप्रकाश राजभर, चल रही बातचीत

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर नए राजनीतिक समीकरण बन रहे हैं. बीजेपी ने एक बार फिर उपने पुराने सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को साथ लाने की तैयारी शुरू कर दी है.

Updated on: 18 Oct 2021, 07:48 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर नए राजनीतिक समीकरण बन रहे हैं. बीजेपी ने एक बार फिर उपने पुराने सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को साथ लाने की तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से यह जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री और प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान को दी गई है. सूत्रों का कहना है कि ओमप्रकाश राजभर के साथ धर्मेंद्र प्रधान की बातचीत हो चुकी है. बातचीत में राजभर ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ आने के संकेत दिए हैं.  

राजभर ने बीजेपी के सामने रखी ये शर्त
धर्मेंद्र प्रधान और ओमप्रकाश राजभर के बीच हुई बातचीत में कुछ मुद्दों को लेकर सहमति भी बन चुकी है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सूत्रों का कहना है कि बातचीत में ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी के साथ जाने के संकेत दिए हैं. हालांकि उन्होंने कुछ शर्तें भी रखी हैं. इनमें राजभर ने सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करने के साथ ही बिजली और शिक्षा जैसे पार्टी के मुद्दों को मानने की बात की. बीजेपी की ओर से भी राजभर की अधिकांश मांगों को लेकर सहमति दी जा चुकी है. सूत्रों के मुताबिक धर्मेद्र प्रधान से पहले राजभर वाराणसी से बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता से बात कर चुके हैं. 

दूसरी तरफ बीजेपी ओमप्रकाश राजभर को लेकर काफी आश्वस्त नजर आ रही है. बीजेपी सूत्रों का कहना है कि ओमप्रकाश राजभर का बीजेपी के साथ लगभग तय हो चुका है. राजभर के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर भी कोई दिक्कत नहीं जाएगी. ओमप्रकाश राजभर इसी महीने 27 तारीख को लेकर गठबंधन को लेकर ऐलान कर सकते हैं.