logo-image

Allahabad Central University में 4 गुना फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों का आंदोलन

Allahabad Central University: छात्रों का कहना है कि उनके लिए गेट बंदी की वजह से एक दिन की समस्या हो रही है। लेकिन अगर बढ़ी हुई फीस वापस ले ली जाती है, तो इससे तमाम छात्र छात्राओं को बड़ी राहत मिलेगी ।

Updated on: 26 Sep 2022, 11:05 AM

नई दिल्ली:

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में 4 गुना फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों का आंदोलन लगातार उग्र होता जा रहा है। बढ़ी हुई फीस वापस लिए जाने की मांग को लेकर पिछले 15 दिनों से आंदोलन कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने आज विश्व विद्यालय के सभी गेटों पर तालाबंदी कर दी है। इसके साथ ही सेंट्रल लाइब्रेरी में भी तालाबंदी की गई है। फीस वृद्धि वापसी की मांग कर रहे एबीवीपी के कार्यकर्ता विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक के सामने पोस्टर बैनर लेकर धरने पर भी बैठ गए हैं। एबीवीपी कार्यकर्ता लगातार नारेबाजी करते हुए 4 गुना बढ़ी फीस वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

इसके साथ ही एबीवीपी कार्यकर्ताओं की अन्य 10 सूत्रीय मांगे भी हैं, जिसे मांगे जाने की मांग कर रहे हैं। एबीवीपी कार्यकर्ताओं की तालाबंदी के चलते तमाम छात्र छात्राएं क्लास करने विश्वविद्यालय परिसर के अंदर नहीं जा पा रहे हैं। तमाम छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय गेटों के बाहर खड़े हुए हैं और गेट खुलने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि एबीवीपी कार्यकर्ताओं के तालाबंदी के बावजूद विश्वविद्यालय प्रशासन का कोई नुमाइंदा अभी तक यहां पर नहीं पहुंचा है। गेटबंदी से छात्रों को भले ही दिक्कत हो रही है। लेकिन दबे स्वर में छात्र भी तालाबंदी का समर्थन कर रहे हैं।

छात्रों का कहना है कि उनके लिए गेट बंदी की वजह से एक दिन की समस्या हो रही है। लेकिन अगर बढ़ी हुई फीस वापस ले ली जाती है, तो इससे तमाम छात्र छात्राओं को बड़ी राहत मिलेगी । गौरतलब है कि फीस वृद्धि के मुद्दे पर तमाम छात्र संगठनों का आंदोलन लगातार जारी है। 31 अगस्त को विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद की बैठक में फीस बढ़ाने का फैसला लिया था। जिसके बाद से ही छात्र बढ़ी हुई फीस का विरोध कर रहे हैं। तालाबंदी के बाद लगातार एबीवीपी के कार्यकर्ता धरने पर बैठे हुए हैं और विद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं।