logo-image

AIMIM के नेता ओवैसी की पार्टी में मचा हड़कंप, प्रयागराज में ऐसे नारे लगे  

ऑल इंडिया मजलिसे इत्तहादुल मुसलमीन पार्टी AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी शुरुआत से ही 'भारत माता की जय' के नारे खिलाफ रहे हैं .

Updated on: 27 Jan 2023, 04:08 PM

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मजलिसे इत्तहादुल मुसलमीन पार्टी AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी शुरुआत से ही 'भारत माता की जय' के नारे खिलाफ रहे हैं . उन्होंने कई बार अपने भाषणों में कहा की चाहे उनकी गर्दन पर छुरी भी रख दो तब भी भारत माता की जय नहीं बोलूंगा लेकिन 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रयागराज में कुछ ऐसा हुआ कि  हैदराबाद तक ओवैसी की पार्टी में हड़कंप मच गया है. 26 जनवरी को कल गणतंत्र दिवस था, सरकार, भाजपा सहित तमाम राजनीतिक दलों की तरफ से गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया जा रहा था और धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा था.

ये भी पढ़ें: Amrinder Singh New Role: कैप्टन अमरिंदर सिंह नई भूमिका में आएंगे नजर! छोड़ेंगे राजनीति

इसी कड़ी में ओवैसी की पार्टी की तरफ से भी प्रयागराज में धूमधाम से गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. लेकिन इस बीच राष्ट्रगान के बाद एमआईएम के महानगर अध्यक्ष फैजल वारसी ने भारत माता की जय का नारा लगवाना शुरू कर दिया, कार्यक्रम में मौजूद एमआईएम कार्यकर्ताओं ने फैजल वारसी का साथ दिया और भारत माता की जय का का नारा लगाया . इस दौरान पूरी घटना किसी ने रिकॉर्ड कर ली. पूरी बात प्रयागराज से होते हुए पार्टी के सबसे बड़े नेता असदुद्दीन ओवैसी के कानों तक पहुंच गई जिसके बाद वो आगबबूला हो गए.

एमआईएम AIMIM ने महानगर अध्यक्ष फैजल वारसी से मामले में जवाब तलब कर लिया है. उनसे पूछा गया है कि जिस बात को लेकर ओवैसी और पूरी पार्टी विरोध में है उसके खिलाफ जाकर उन्होंने भारत माता की जय का नारा क्यों लगवाया, क्योंकि ये पार्टी की विचारधारा के खिलाफ है. घटना को लेकर एमआईएम में हड़कंप मचा हुआ है . पार्टी के सूत्रों के मुताबिक ओवैसी कभी भी प्रयागराज के महानगर अध्यक्ष को पद से हटाने का फरमान जारी कर सकते हैं .