logo-image
लोकसभा चुनाव

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झटका! PMLA कोर्ट ने खारिज की अंतरिम जमानत याचिका

Jharkhand Land Scam Case: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत याचिका को कोर्ट ने शनिवार को खारिज कर दिया.

Updated on: 27 Apr 2024, 04:30 PM

highlights

  • हेमंत सोरेन को कोर्ट से झटका
  • पूर्व सीएम को नहीं मिली अंतरिम जमानत
  • पीएमएलए कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

नई दिल्ली:

Jharkhand Land Scam Case: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अंतिरम जमानत याचिका को कोर्ट ने शनिवार को खारिज कर दिया. उन्होंने अपने बड़े चाचा राजाराम सोरेन के अंतिम संस्कार और श्राद्ध में शामिल होने के लिए कोर्ट से अंतरिम जमानत मांगी थी. जमानत याचिका खारिज होने की वजह से वह अपने बड़े चाचा के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगे. बता दें कि हेमंत सोरेन ने रांची की विशेष पीएमएलए को कोर्ट में अंतरिम जमानत देने के लिए याचिका दाखिल की थी, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया.

ये भी पढ़ें: चॉकलेट बम फटने से भी शुरू हो जाती है CBI, NIA और NSG की जांच, आसनसोल में बोलीं ममता बैनर्जी

सोरेन ने शनिवार को ही लगाई थी याचिका

जानकारी के मुताबिक,  झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार यानी 27 अप्रैल को ही कोर्ट में याचिका दाखिल कर अंतरिम जमानत की मांग की थी. याचिका में सोरेन ने कहा था कि उनके चाचा राजाराम सोरेन का 27 अप्रैल को निधन हो गया. उन्हें उनके चाचा के अंतिम संस्कार और श्राद्ध में शामिल होने की अनुमति दी जाए. इसके लिए उन्हें 13 दिनों की अंतरिम जमानत देने की की मांग की थी.

जानें कौन हैं राजाराम सोरेन?

राजाराम सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन के बड़ा भाई थे. जिनका शनिवार सुबह उनके रांची स्थित आवास पर निधन हो गया. इस लिहाज से राजाराम सोरेन, हेमंत सोरेन के ताऊ जी यानी बड़े पिता थे. वह लंबे समय से बीमार थे ऐसा माना जा रहा है कि उनका अंतिम संस्कार रामगढ़ जिला के उनके पैतृक गांव नेमरा में किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली सीएम केजरीवाल स्वस्थ, AIIMS मेडिकल बोर्ड ने किया हेल्थ रिव्यू

जनवरी में गिरफ्तार किए गए थे हेमंत सोरेन

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने कथित जमीन घोटाला मामले में इसी साल 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था. फिलहाल हेमंत सोरेन रांची की बिरसा मुंडा होटवार जेल में बंद हैं. गौरतलब है कि ईडी ने हेमंत सोरेन के खिलाफ बड़गाई अंचल के 8.5 एकड़ जमीन के अवैध खरीद बिक्री मामले में कार्रवाई की थी. इस मामले में सोरेन के अलावा कई और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें: हेलीकॉप्टर में फिसलकर गिरी CM ममता बनर्जी, पैर में लगी चोट, सुरक्षाकर्मियों ने संभाला