logo-image

बिहार में पांच सीटों पर वोटिंग जारी, बूथ पर लगी लंबी कतार

बिहार में दूसरे चरण की लोकसभा चुनाव में आज मतदाताओं का महत्वपूर्ण दिन है. वहीं पांच सीटों पर सुबह 7 बजे से ही मतदान शुरू हो गया है. इसके साथ ही कई बूथों पर सुबह से ही लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं.

Updated on: 26 Apr 2024, 08:54 AM

highlights

  • बिहार में आज 5 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है
  • किशनंगज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में वोटिंग हो रही है
  • 93 लाख से अधिक मतदाता आज वोटिंग करेंगे

Patna:

Bihar Phase 2 Voting Live: बिहार में दूसरे चरण की लोकसभा चुनाव में आज मतदाताओं का महत्वपूर्ण दिन है. वहीं पांच सीटों पर सुबह 7 बजे से ही मतदान शुरू हो गया है. इसके साथ ही कई बूथों पर सुबह से ही लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. वहीं मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह भी देखा जा रहा है. प्रशासन ने इसके लिए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए हैं. बता दें कि कटिहार से कांग्रेस के तारिक अनवर और जेडीयू के दुलाल चंद्र गोस्वामी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जबकि भागलपुर से जेडीयू के अजय मंडल और कांग्रेस के अजीत शर्मा समेत अन्य उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इधर, पूर्णिया में पप्पू यादव निर्दलीय, संतोष कुशवाहा जदयू से और बीमा भारती राजद से मैदान में हैं. इसके अलावा किशनगंज में जेडीयू उम्मीदवार मुजाहिद आलम, एआईएमआईएम उम्मीदवार अख्तरुल ईमान और कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद जावेद आजाद चुनाव लड़ रहे हैं, इनके अलावा कई निर्दलीय उम्मीदवार भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में चार लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी, 38 उम्मीदवारों के भविष्य का होगा फैसला

कटिहार - कांग्रेस और जेडीयू का मुकाबला

आपको बता दें कि कटिहार से कांग्रेस के तारिक अनवर और जेडीयू के दुलाल चंद्र गोस्वामी आज मतदान के मैदान में हैं. यहां के मतदाता एक महत्वपूर्ण चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमें राजनीतिक ताकतों का अहम परिकल्पना है.

भागलपुर - जेडीयू और कांग्रेस की संघर्षवादिता

भागलपुर में जेडीयू के अजय मंडल और कांग्रेस के अजीत शर्मा आज मतदान कर रहे हैं. यहां के चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच काफी अनुकूल माहौल है

पूर्णिया - पप्पू यादव की उम्मीद

वहीं आपको बता दें कि पूर्णिया में पप्पू यादव निर्दलीय, संतोष कुशवाहा जेडीयू से और बीमा भारती राजद से मैदान में हैं. वहीं यहां का चुनाव राजनीतिक दलों के बीच काफी दिलचस्प है. इसके साथ ही पूर्णिया हॉट लोकसभा सीट है.

किशनगंज - जेडीयू, एआईएमआईएम और कांग्रेस का मुकाबला

आपको बता दें कि किशनगंज में जेडीयू उम्मीदवार मुजाहिद आलम, एआईएमआईएम उम्मीदवार अख्तरुल ईमान और कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद जावेद आजाद चुनाव लड़ रहे हैं.

इसके साथ ही इन सभी क्षेत्रों में निर्दलीय उम्मीदवार भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जो चुनाव प्रक्रिया को और भी रोचक बना रहे हैं. यहां तक कि चुनाव अपनी अहमियत को दिखा रहा है कि राजनीतिक दलों के अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों का भी महत्वपूर्ण योगदान है. बिहार के इस लोकतंत्र महापर्व में, मतदाताओं का उत्साह और संघर्ष राजनीतिक प्रक्रिया को मजबूती और गहराई से महसूस करवा रहे हैं. यहां के लोग अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए लोकतंत्र को मजबूती से संरक्षित कर रहे हैं.

आपको बता दें कि चुनावी मैदान में यहां के नागरिक अपने मतदान के माध्यम से नहीं सिर्फ राजनीतिक दलों को चुन रहे हैं, बल्कि वह एक नए और सशक्त बिहार की नींव रख रहे हैं. इस महापर्व के बाद, जिस पार्टी को लोगों का विश्वास मिलेगा, वही सत्ता को हासिल करेगी.