logo-image

WPL 2023: ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश, जानें कौन हो सकता है टॉप पर

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के लिए फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. हाल ही में बीसीसीआई को पांच टीमों के लिए ऑक्शन से 4669.99 करोड़ रुपए की कमाई हुई है....

Updated on: 27 Jan 2023, 07:14 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के लिए फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. हाल ही में बीसीसीआई को पांच टीमों के लिए ऑक्शन से 4669.99 करोड़ रुपए की कमाई हुई है. इसके साथ बीसीसीआई ने पांच साल के लिए मीडिया राइट्स को भी नीलाम किया था. विमेंस प्रीमियर लीग की पांच टीमें अदानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड (अहमदाबाद), इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (मुंबई), रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (बेंगलुरु), जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड (दिल्ली) और कापरी ग्लोबर होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड (लखनऊ) ने टीमें हासिल की. अब की नजर खिलाड़ियों के ऑक्शन पर टिकी हुई हैं. ऐसे में कुछ खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हो सकती है.

 

1. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana): भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना पर डब्ल्यूपीएल में जमकर पैसों की बारिश होने की उम्मीद है. मंधाना के पास टी20 इंटरनेशनल का भरपूर अनुभव है. ऐसे में ऑक्शन में मंधाना को लेकर फ्रेंचाइजियों में टक्कर देखने को मिल सकती है. स्मृति मंधाना अब तक 109 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुकी हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2646 रन निकले हैं. टी20 में उन्होंने 20 अर्धशतक भी जड़ा है. अब देखना है कि मंधाना को ऑक्शन में कितने रुपए मिलते हैं. 

2. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur): भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर फ्रेंचाइजियों की नजरें होंगी. क्योंकि वह बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. हरमनप्रीत के पास भी टी20 इंटरनेशनल में खेलने का काफी अनुभव है. जिसकी वजह से डब्ल्यूपीएल के ऑक्शन में उनपर भी पैसों की बारिश हो सकती है. उनके टी20 करियर पर नजर डालें तो वह अब तक 143 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुकी हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2887 रन निकले हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनके बल्ले से एक शतक और नौ अर्धशतक भी निकले हैं. गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 32 विकेट अपने नाम किया है. 

3. जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues): भारतीय महिला टीम की दिग्गज बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स पर भी डब्ल्यूपीएल के ऑक्शन में पैसों की बारिश हो सकती है. जेमिमा मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी करती हैं. डब्ल्यूपीएल फ्रेंचाइजियों की नजरें उनपर भी होंगी. जेमिमा के टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो 72 टी20 इंटरनेशनल मैचों की 62 पारियों में उनके बल्ले से 1518 रन निकला है. टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 9 अर्धशतक जड़ा है. ऐसे में डब्ल्यूपीएल फ्रेंचाइजियों में उनको खरीदने के लिए जमकर टक्कर करती हुई दिख सकती हैं. 

4. दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma): भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज ऑलराउंडर पर दीप्ति शर्मा पर भी डब्ल्यूपीएल के लिए होने वालें ऑक्शन में जमकर पैसों की बारिश हो सकती है. दीप्ति बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी भी करती हैं. उनके टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक 84 टी20 इंटरनेशनल की 62 पारियों में 898 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी जड़े हैं. इसके साथ ही वह 84 मैचों की 83 पारियों में 92 विकेट झटका है. उम्मीद है कि सबसे ज्यादा पैसा पाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दीप्ति का भी नाम शामिल होगा.