logo-image

RR vs DC : राजस्थान और दिल्ली की ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11, जानें सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

RR vs DC Playing 11 : राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का 9वां मैच खेला जाएगा. राजस्थान को पहले मैच में जीत मिली थी. जबकि दिल्ली की टीम हारकर आ रही है. तो चलिए जानते हैं कि RR और DC इस मैच में किस प्लेइंग11 के साथ उतर सकती है.

Updated on: 28 Mar 2024, 03:43 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Dream 11 : राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का 9वां मैच आज खेला जाएगा. दोनों टीमें जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आमने-सामने होगी. जहां एक ओर संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान पहला मैच जीतकर आ रही है. वहीं ऋषभ पंत की टीम दिल्ली को अपनी पहली जीत की तलाश है. तो चलिए जानते हैं कि RR vs DC मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

कैसी होगी सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच ( DC vs RR Pitch Report)

सवाई मानसिंह स्टेडियम में यह मैच खेला जाएगा. यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है. इस मैदान पर कुल 55 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 19 मैचों में जीत मिली है तो वहीं बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को 34 मैचों में जीत मिली है. इस मैदान पर टीम का उच्चतम स्कोर 217/6 रहा है. इस मैदान पर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ज रहाणे के नाम हैं. रहाणे ने इस मैदान पर दिल्ली के खिलाफ 2019 में 105 रनों की नाबाद पारी खेली थी. 

राजस्थान बनाम दिल्ली हेड टू हेड (RR vs DC Head to Head Records)

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अबतक कुल 27 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें दिल्ली को 13 मैचों में जीत मिली. जबकि14 मैच राजस्थान ने बाजी मारी है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाने वाला है. इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच अबतक 6 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 4 मैचों में राजस्थान ने जीत हासिल की है और 2 मैच में दिल्ली को जीत मिली है. 

राजस्थान बनाम दिल्ली संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 11  : जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, नंद्रे बर्गर.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11 : डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), रिकी भुई, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद, एनरिक नोर्खिया.