logo-image

IPL 2023: Shreyas Iyer की जगह कौन होगा KKR का कप्तान? रेस में ये 3 खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज और केकेआर  दिग्गज ऑलराउंडर सुनील नारायण को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. उन्होंने हाल ही में ILT20 लीग में अबू धाबी नाइट राइडर्स की अगुवाई की थी. जो केकेआर की फ्रेंचाइजी टीम है. सुनील नारायण के पास

Updated on: 22 Mar 2023, 09:33 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 KKR Captain: आईपीएल 2023 का आगाज होने में कुछ ही दिन बाकी रह गया है. 31 मार्च से आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज हो रहा है. लेकिन टूर्नामेंट के शुरुआत से पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका लगा है. दरअसल केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर इंजरी की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं. डॉक्टर ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी है जिसके बाद वह 5 महीनों के लिए मैदान से दूर रह सकते हैं. पिछले सीजन में केकेआर ने अय्यर को अपना कप्तान बनाया था. अब केकेआर के फैंस के मन में यह सवाल उठता है कि आखिर श्रेयस अय्यर की गैर-मौजूदगी में टीम की कमान कौन संभालेगा. इस रेस में कुल तीन खिलाड़ियों का नाम शामिल है.

सुनील नारायण (Sunil Narine)

श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज और केकेआर दिग्गज ऑलराउंडर सुनील नारायण को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. उन्होंने हाल ही में ILT20 लीग में अबू धाबी नाइट राइडर्स की अगुवाई की थी. जो केकेआर की फ्रेंचाइजी टीम है. सुनील नारायण के पास टी 20 का काफी अनुभव है. वह कई सालों से केकेआर के हिस्सा हैं. ऐसे में उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. आईपीएल में सुनील नारायण ने 148 मैचों में कुल 1025 रन और 152 विकेट चटकाए हैं.

टिम साउदी (Tim Southee)

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को भी केकेआर अपना कप्तान बना सकती है. साउदी के पास कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव भी है. वह न्यूजीलैंड के लिए अगुवाई कर चुके हैं. वह एक अनुभवी गेंदबाज भी हैं. ऐसे में वह भी केकेआर के कप्तान के रेस में शामिल हैं. साउदी ने अब तक 52 आईपीएल मुकाबलों में 45 विकेट अपने नाम किए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 3rd ODI: बीच मैच में कुत्ता पकड़ते नजर आए जडेजा, हार्दिक लेट गए, रोहित की छूटी हंसी, Video

नितीश राणा (Nitish Rana)

29 साल के नितीश राणा भी केकेआर की कप्तान बनने के लिस्ट में शामिल हैं. वह भी श्रेयस अय्यर की जगह ले सकते हैं. नितीश राणा लंबे समय से केकेआर के हिस्सा रहे हैं. उन्होंने कई मैचों में अपने दम पर जीत दिलाई है. नितीश राणा आईपीएल अब तक कुल कुल 91 मैच 2181 रन बनाए हैं. वहीं उन्होंने इस दौरान 7 विकेट को भी अपने नाम किया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: तो अब इस नाम से बुलाए जाएंगे कायरन पोलार्ड, मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का दी सलाह

IPL 2023 के लिए KKR की टीम:

श्रेयस अय्यर ( मौजूदा समय में कप्तान), नितीश राणा, रहमानुल्लाह गुरबाज़, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, नारायण जगदीसन, वैभव अरोड़ा , सुयश शर्मा, डेविड वाइज, कुलवंत खेजरोलिया, मनदीप सिंह, लिटन दास, शाकिब अल हसन.