logo-image

Shubman Gill IPL 2023: गिल को कई अवॉर्ड के साथ कितने मिले पैसे? जानकर चौंक जाएंगे

शुभमन गिल ने IPL 2023 की 17 पारियों में 59.33 की औसत से कुल 890 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शानदार शतक भी जड़ा है. आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में शुभमन गिल दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

Updated on: 30 May 2023, 07:57 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023, Shubman Gill Total Prize Money: आईपीएल 2023 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम किया. चेन्नई ने फाइनल मैच में गुजरात को हराकर चैंपियन बनी. एमएस धोनी की अगुवाई में सीएसके ने 5वीं बार खिताब पर कब्जा किया है. इस सीजन कई युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन जो खिलाड़ी सबसे ज्यादा चर्चा में रहा और अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता वह शुभमन गिल है. 23 साल के शुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस के लिए इस सीजन कई बेहतरीन पारियां खेली और ऑरेंज कैप को भी अपने नाम किया.  

शुभमन गिल ने IPL 2023 की 17 पारियों में 59.33 की औसत से कुल 890 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शानदार शतक भी जड़ा है. आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में शुभमन गिल दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में विराट कोहली टॉप पर मौजूद हैं. इस सीजन गिल के शानदार प्रदर्शन का कई इनाम उन्हें मिला. जिसमें उन्हें काफी प्राइज मनी भी मिली.

यह भी पढ़ें: CSK vs GT Final : चेन्नई के चैंपियन बनने के बाद मैदान पर पहुंच रिवाबा ने छुए जडेजा के पैर, देखें दिलचस्प वीडियो

शुभमन गिल आईपीएल 2023 का ऑरेंज कैप विनर रहे. जिसके लिए उन्हें प्राइज मनी के तौर पर 10 लाख रुपए की प्राइज मनी मिली.वहीं इस सीजन के मोस्ट वैल्यूएबल एसेट का अवार्ड भी गिल को मिला. इसके लिए भी गिल को 10 लाख रुपए का प्राइज मनी दिया गया. इसके अलावा गिल को इस सीजन के गेम चेंजर का अवार्ड भी मिला. इसके लिए प्राइज मनी के तौर पर उन्हें 10 लाख रुपए मिले. इस सीजन सर्वाधिक बाउंड्री मारने का अवॉर्ड भी गिल को मिला. जिसके लिए उन्हें कुल 10 लाख रुपए प्राइज मनी के तौर पर दिए गए. इस तरह गिल ने आईपीएल 2023 के फाइनल में कुल 40 लाख रुपए प्राइज मनी के तौर पर जीते.

इस सीजन गिल ने जीते 4 प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड

IPL 2023 में गिल के बल्ले से खुब रन निकले. उन्होंने इस सीजन 3 शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं सीजन में सर्वाधिक बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड जीतने के मामले में शुभमन गिल संयुक्त रूप से टॉप पर रहे. गिल को इस सीजन कुल 4 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला है.