logo-image

IPL 2023: मिल गया श्रेयर अय्यर का रिप्लेसमेंट, इस खिलाड़ी को मिलेगी कमान!

आईपीएल 2023 का आगाज होने में कुछ ही दिन बाकी रह गया है. 31 मार्च से आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज हो रहा है. लेकिन टूर्नामेंट के शुरुआत से पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 22 Mar 2023, 05:25 PM

नई दिल्ली:

KKR got New Captain: आईपीएल 2023 का आगाज होने में कुछ ही दिन बाकी रह गया है. 31 मार्च से आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज हो रहा है. लेकिन टूर्नामेंट के शुरुआत से पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका लगा है. दरअसल केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर इंजरी की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं. डॉक्टर ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी है जिसके बाद वह 5 महीनों के लिए मैदान से दूर रह सकते हैं. पिछले सीजन में केकेआर ने अय्यर को अपना कप्तान बनाया था. अब केकेआर के फैंस के मन में यह सवाल उठता है कि आखिर श्रेयस अय्यर की गैर-मौजूदगी में टीम की कमान कौन संभालेगा.

शाकिब अल हसन शुरुआती मैचों में नहीं रहेंगे उपलब्ध 

श्रेयस अय्यर के बाद केकेआर की कप्तानी की रेस में शाकिब अल हसन का नाम सबसे पहले आता है. उनके पास कप्तानी का अनुभव भी है और वह दुनिया के स्टार ऑलराउंडर में से एक हैं, लेकिन शाकिब अल हसन सीजन के शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं. दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से दोनों ही खिलाड़ियों आईपीएल 2023 के लिए  एनओसी नहीं दी गई है. अगर उनको एनओसी नहीं मिलती है तो बड़ा सवाल यह है कि फिर केकेआर की कप्तानी की जिम्मेदारी कौन संभालेगा? 

रिंकू सिंह पर भी केकेआर जता सकता है भरोसा 

हालांकि इस वक्त एक नाम की चर्चा खूब हो रही है जिसे केकेआर कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप सकती है. वह रिंकू सिंह का नाम है. रिंकू सिंह ने साल 2018 में आईपीएल में अपना डेब्यू किया था. वह तब से केकेआर के साथ जुड़े हैं. वह एक अच्छे बल्लेबाज भी हैं. ऐसे में उन्हें केकेआर की कप्तानी की जिम्मेदारी मिल सकती है. रिंकू सिंह के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने आईपीएल में अब तक कुल 17 मैचों में 20.92 की औसत से 251 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130 का रहा है. उनका सर्वश्रेष्ठ 42 रन नाबाद रहा है.

पिछले सीजन में ऐसी थी श्रेयस अय्यर की कप्तानी 

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर ने पिछले सीजन में 14 मैच खेले थे. जिसमें छह मैचों में केकेआर को जीत मिली और आठ मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. 12 अंकों के साथ केकेआर प्वाइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर थी. अय्यर के पास आईपीएल में कप्तानी करने का अच्छा खासा अनुभव है. ऐसे में अब देखना है कि आईपीएल 2023 में केकेआर अय्यर का रिप्लेसमेंट ढूंढ पाती है या फिर नहीं.