logo-image

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिग्गज खिलाड़ी की मैदान पर वापसी

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मुंबई इंडियंस अपनी तैयारियों में जुट गई है. आईपीएल के 16वें सीजन से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. एमआई के एक दिग्गज खिलाड़ी की मैदान पर वापसी हो गई है...

Updated on: 27 Jan 2023, 05:56 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मुंबई इंडियंस अपनी तैयारियों में जुट गई है. आईपीएल के 16वें सीजन से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. एमआई के एक दिग्गज खिलाड़ी की मैदान पर वापसी हो गई है. इस खिलाड़ी के मैदान पर वापसी होने से मुंबई इंडियंस के फैंसभी काफी खुश होंगे. क्योंकि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में एमआई (MI) ने इस खिलाड़ी को आठ करोड़ रुपए में खरीदा था. मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी को जब इतनी मोटी रकम में खरीदा था तो उस वक्त वह चोट से जूझ रहे थे. इसके बाद भी एमआई ने इस खिलाड़ी को खरीदा. अब आईपीएल 2023 से पहले इस खिलाड़ी की मैदान पर वापसी हो गई है. 

आईपीएल 2022 में नहीं खेला था एक भी मैच 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) हैं. आईपीएल 2022 के लिए हुए मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने जोफ्रा आर्चर को आठ करोड़ रुपए में खरीदा था. ऑक्शन से पहले ही आर्चर ने बता दिया था वह काफी गंभीर रुप से चोटिल हैं. उन्होंने यह भी साफ कर दिया था कि हो सकता है कि आईपीएल 2022 में एक भी मैच न खेल पाएं. इसके बाद भी मुंबई इंडियंस ने उनको मोटी रकम में खरीदा था. आईपीएल 2022 में जोफ्रा आर्चर एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. 

जोफ्रा आर्चर की मैदान पर वापसी  

आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने मैदान पर वापसी कर ली है. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए हैं. उनके मैदान पर वापसी करने से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) काफी खुश हुई होगी. क्योंकि एमआई की गेंदबाजी मजबूत हो जाएगी. आर्चर खतरनाक गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. उनके पास लाइन और लेंथ के साथ रफ्तार की भी कोई कमी नहीं है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MI के चैंपियन बनने का बन रहा संयोग, ये खिलाड़ी दिलाएंगे ट्रॉफी?

बुमराह और आर्चर के अटैक से बल्लेबाजों की बढ़ेगी परेशानी 

ऐसे में अगर वह आईपीएल 2023 (IPL 2023) में मुंबई इंडियंस के खेलते हैं, तो बड़े-बड़े बल्लेबाजों के होश उड़ सकते हैं. रोहित शर्मा के लिए आसान हो जाएगा. क्योंकि एक छोर से जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) का गेंदबाजी आक्रमण होगा, तो दूसरी छोर से जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का. इन दोनों गेंदबाजों के आ जाने से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की गेंदबाजी आक्रमण बाकी टीमों से मजबूत हो जाएगी. जोफ्रा आर्चर के पास आईपीएल में भी खेलने का अनुभव है. आईपीएल 2020 के बाद से ही वह लीग का हिस्सा नहीं रहे हैं. लेकिन पूरी उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल से पहले CSK के इस खिलाड़ी का तहलका, एमएस धोनी गदगद!

जोफ्रा आर्चर का आईपीएल में ऐसा रहा है प्रदर्शन 

आईपीएल (IPL) में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के प्रदर्शन की बात करें तो अब तक उन्होंने 35 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 46 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. उनके बेस्ट प्रदर्शन की बात करें तो 15 रन खर्च कर तीन विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. इससे पहले वह चार सीजन राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) की तरफ से आईपीएल खेले थे. लेकिन आईपीएल 2022 में उनको एमआई ने 8 करोड़ रुपए में खरीदकर अपनी फ्रेंचाइजी का हिस्सा बना लिया था. अगर आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से खेलते हैं, तो देखना है कि उनका प्रदर्शन कैसा रहता है.