logo-image

VIDEO : रायडू के आखिरी मैच को धोनी ने बनाया स्पेशल, वीडियो जीत लेगा आपका दिल

Ambati Rayudu Retirement : IPL 2023 के खत्म होने के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी खिलाड़ी Ambati Rayudu के भी आईपीएल करियर का अंत हो गया है. एमएस धोनी ने एक बार फिर खुद को बैहतरीन लीडर साबित किया और रायडू के आखिरी मैच को खास बना दिया.

Updated on: 30 May 2023, 02:13 PM

नई दिल्ली:

Ambati Rayudu Retirement : IPL 2023 के खत्म होने के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी खिलाड़ी अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) के भी आईपीएल करियर का अंत हो गया है. असल में रायडू ने रविवार शाम, जब फाइनल मैच खेला जाने वाला था. उससे ठीक पहले ट्वीट कर ऐलान कर दिया था की ये उनके IPL करियर का आखिरी मैच होगा. अब अपने साथी खिलाड़ी के रिटायरमेंट मैच को MS Dhoni ने यागदार बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी. जी हां, एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसे देखकर आप एक बार फिर एमएस धोनी के फैन बन जाएंगे. 

धोनी ने रायडू को सौंपी ट्रॉफी

IPL 2023 के फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी 5वीं ट्रॉफी जीत ली. खिताबी जीत के साथ अंबाती रायडू ने अपने आईपीएल करियर को अलविदा कह दिया. हालांकि, इसका ऐलान वह पहले ही कर चुके थे. खिताबी जीत के बाद एमएस ने रायडू के फेयरवेल मैच को यागदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. असल में, चैंपियन बनने के बाद एमएस धोनी, जडेजा और Ambati Rayudu ट्रॉफी लेने पहुंचे. तब वहां, मागी ने ट्रॉफी रिसीव करने के लिए अंबाती रायडू को आगे कर दिया. इसके अलावा दूसरी ओर से रवींद्र जडेजा ने भी ट्रॉफी को हाथ लगाया. इस दौरान माही साइड में ही खड़े रहे. ये वीडियो IPL ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. 

रायडू ने किया था रिटायरमेंट को लेकर ट्वीट

IPL 2023 अंबाती रायडू के लिए आखिरी सीजन रहा. अपने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए रायडू ने ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने लिखा- ‘मैं खुशी के साथ इस बात का ऐलान करता हूं ये मेरा आखिरी आईपीएल होगा. मैं पिछले 13 सालों में दो बेहतरीन टीमों के साथ रहा. इस शानदार सफर के लिए मैं मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स का शुक्रिया अदा करता हूं.’

Ambati Rayudu का IPL करियर

Ambati Rayudu अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं. मगर इस सीजन उनके बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले. अंबाती ने इस सीजन 15 मैच खेले, जहां उन्होंने 132.38 की स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं. वहीं रायडू के कुल स्टैट्स की बात करें, तो उन्होंने आज तक 203 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 127.29 की स्ट्राइक रेट के साथ 4329 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक व 22 अर्धशतक देखने को मिले हैं. रायडू आज रात फाइनल मैच खेलने के बाद अपने आईपीएल करियर को अलविदा कह देंगे.