logo-image

IPL 2022 Mega Auction: अनसोल्ड रह जाएंगे हार्दिक पांड्या ? ये है खास वजह 

Hardik Pandya के रिटेंशन और ऑक्शन में ब्रिकी को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं. IPL 2022 Mega Auction में वह किस टीम में जा सकते हैं, यह एक बड़ा प्रश्न है. 

Updated on: 29 Nov 2021, 07:30 AM

highlights

  • 30 नवंबर तक जारी होनी है रिटेंशन लिस्ट 
  • फिलहाल मुंबई इंडियंस में हैं हार्दिक पांड्या
  • फिटनेस को लेकर पिछले दिनों उठे थे सवाल

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. इसमें केएल राहुल, डेविड वार्नर, रविचंद्र अश्विन, क्रिस गेल सहित तमाम खिलाड़ियों के बारे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वह कितने करोड़ के बिकेंगे लेकिन इस बीच कुछ क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि हार्दिक पांड्या जैसा तूफानी बल्लेबाज और जबर्दस्त आलराउंडर अनसोल्ड भी रह सकता है. ये बात सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन इसके पीछे खास वजह है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL Auction 2022: आईपीएल के मैच विनर जो अपनी टीम में नहीं होंगे रिटेन

30 नवंबर को रिटेंशन की फाइनल लिस्ट आनी है. इसमें आईपीएल की आठ पुरानी फ्रेंचाइजी अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. इसके बाद आईपीएल के दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद तीन-तीन खिलाड़ियों को आक्शन से पहले ही खरीद सकेंगी. इसके लिए उनके पास 1 से 25 दिसंबर तक का समय होगा. इसके बाद मेगा ऑक्शन होंगे. हार्दिक पांड्या की बात करें तो वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते रहे हैं. वह टीम के प्रमुख बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों रहे हैं. पांड्या अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन समस्या ये है कि पिछले आईपीएल में उनका बल्ला ज्यादा चला नहीं. इसके अलावा उनकी फिटनेस के कारण उनसे गेंदबाजी भी नहीं कराई गई. टी-20 वर्ल्ड कप में भी फिटनेस के कारण उन्हें बाहर करने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्हें प्लेइंग 11 में जगह तो मिली पर प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. 

इसके बाद फिटनेस के कारण न्यूजीलैंड दौरे से भी अलग रहे और अब दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भी प्रश्नचिह्न है. हालांकि आईपीएल के मैच मार्च-अप्रैल तक ही शुरू हो पाएंगे, उससे पहले नहीं और तब तक फिटनेस की समस्या का समाधान हो सकता है लेकिन पांड्या के साथ दूसरी समस्या है उनका विवादों से नाता. कुछ समय पहले अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के एक गुर्गे रियाज भाटी की पत्नी ने हार्दिक पांड्या सहित कई लोगों पर रेप का आरोप लगाया था. हालांकि आरोपों की फिलहाल जांच हो रही है और अभी तक इस मामले में कोई सच्चाई सामने नहीं आई है लेकिन यह खबर फ्रेंचाइजी टीमों को विचलित करने वाली हो सकती है. 

इसके अलावा टी-20 वर्ल्ड कप के बाद दुबई से लौटते वक्त एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग द्वारा हार्दिक की घड़ियों को जब्त करने की भी खबर आई थी. दावा किया गया था कि पांड्या बिना कस्टम ड्यूटी चुकाए करोड़ों रुपये की घड़ियां ले जा रहे थे. हालांकि हार्दिक पांड्या ने खुद सोशल मीडिया पर इन आरोपों का खंडन किया था लेकिन अभी तक मामला पूरी तरह स्पष्ट नहीं है. इन हालातों में जब पांड्या से कई विवाद जुड़े हों और कभी भी कोई भी विवाद बड़ा हो सकता है, ऐसे में फ्रेंचाइजी टीमें पांड्या को खरीदने से कदम पीछे हटा सकती हैं. हालांकि फाइनली क्या होता है, ये तो रिटेंशन लिस्ट आने और आक्शन के बाद ही पता चलेगा.