logo-image

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे अनिल कुंबले, ट्वीट कर कह दी ये बड़ी बात

बता दें कि पिछले तकरीबन एक महीने से पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. दरअसल, इस पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

Updated on: 30 May 2023, 08:31 PM

नई दिल्ली:

Anil Kumble on Wrestlers Protest: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने लंबे समय से दिल्ली में चल रहे पहलवानों के धरने पर प्रतिक्रिया दी है. दरअसल, अनिल कुंबले ने 28 मई को पहलवानों के साथ दिल्ली पुलिस के व्यवहार को लेकर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि इस मसले को बातचीत के जरिए सुलझाना चाहिए. बता दें कि पिछले तकरीबन एक महीने से पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. दरअसल, इन सभी पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

पहलवानों के प्रदर्शन पर अनिल कुंबले ने जताया दुख

पूर्व लेग स्पिनर ने अपने ट्वीट में लिखा है कि '28 मई को हमारे पहलवानों के साथ हाथापाई देखकर बहुत दुख हुआ. किसी भी समस्या का समाधान अच्छे संवाद से हो सकता है. हम जल्द से जल्द इसके समाधान की उम्मीद करते हैं.' दरअसल, रविवार को जब पहलवानों ने जंतर-मंतर से नए संसद भवन की ओर कूच करने की कोशिश की तो दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में ले लिया. जिसमें साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया सहित और भी पहलवानों शामिल थे. हालांकि, पहलवानों को बाद में छोड़ दिया गया था.

यह भी पढ़ें: CSK vs GT Final : चेन्नई के चैंपियन बनने के बाद मैदान पर पहुंच रिवाबा ने छुए जडेजा के पैर, देखें दिलचस्प वीडियो

नीरज चोपड़ा ने भी जताया दुख

इससे पहले रविवार (28 मई) को ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने भी धरना दे रहे पहलवानों के साथ अपनी सहानभूति जताई. दरअसल, नीरज चोपड़ा ने साक्षी मलिक के ट्वीट को रिट्वीट किया. साथ ही उन्होंने अपने कैप्शन में लिखा 'यह देखकर मुझे बहुत दुख हो रहा है. इस हालात से डील करने का कोई दूसरा संवेदनशील तरीका हो सकता है.' बहरहाल, पहलवानों वे अब इंडिया गेट पर धरना देने का ऐलान किया है.