logo-image

DC vs SRH Pitch Repot : बल्लेबाज मचाएंगे धमाल या और गेंदबाज मारेंगे बाजी? जानें कैसी होगी दिल्ली की पिच

DC vs SRH Pitch Report : आईपीएल 2024 का 35वां मैच 20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाज या फिर गेंदबाज किसके लिए फायदेमंद साबित होगी.

Updated on: 20 Apr 2024, 12:46 PM

नई दिल्ली:

Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad Pitch Report : दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल के 35वें मुकाबले में भिड़ेंगी. इस सीजन पहली बार दिल्ली अपने होम ग्राउंड में मैच खेलेगी. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अब तक 6 मैच में से 4 मैचों में जीत हासिल कर प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर काबिज है. जबकि दिल्ली की टीम 7 मैच में से 3 मैच जीतकर 7वें नंबर पर मौजूद हैं. ऐसे में दोनों टीमें इस मैच को अपने नाम कर प्लेऑफ के लिए खुद को और मजबूत करना चाहेंगी. तो चलिए जानते हैं कि दिल्ली और हैदराबाद के मैच में दिल्ली की पिच बल्लेबाजों या गेंदबाजों में से किसके लिए फायदेमंद साबित होगी.

पैट कमिंस की अगुवाई वाली हैदराबाद की टीम ने अपने आखिरी मैच में आरसीबी की 25 रन से से हाराया था. वहीं दूसरी तरफ ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से मात दिया था. दोनों ही टीमें अपने आखिरी मैच जीतकर दिल्ली पहुंची है.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni : इकाना स्टेडियम में धोनी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज

कैसी होगी अरुण जेटली स्टेडियम की पिच? (DC vs SRH Pitch Report)

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल के इस सीजन का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इसलिए पिच हरी और बिल्कुल फ्रेश हो सकती है. वहीं इस पिच पर चौकों और छक्कों की खूब बारिश होती है, क्योंकि स्टेडियम ज्यादा बड़ा नहीं है. वहीं नई पिच होने के कारण यहां स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलने की उम्मीद नहीं है, लेकिन तेज गेंदबाज परेशान कर सकते हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद हेड-टू-हेड रिकॉर्ड (DC vs SRH Head to Head Record)

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो अबतक दोनों के बीच 33 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं.  जिसमें 12 मैच दिल्ली कैपिटल्स ने जीते, जबकि 11 मैचों में हैदराबाद ने जीत हासिल की. यानी देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है.

दिल्ली और हैदराबाद की संभावित प्लेइंग11

DC की संभावित प्लेइंग11 : पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर/सुमित कुमार, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार, खलील अहमद

SRH की संभावित प्लेइंग11 : ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडिन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन