logo-image

फीफा ने किया भारतीय फुटबॉल महासंघ को निलंबित, महिला विश्व कप की मेजबानी भी छीनी!

FIFA Suspends All India Football Federation : भारतीय फुटबॉल महासंघ (India Football Federation) को विश्व फुटबॉल संस्था यानी फीफा (FIFA) ने तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप के चलते बैन कर दिया है.

Updated on: 16 Aug 2022, 09:55 AM

नई दिल्ली :

FIFA Suspends All India Football Federation : भारतीय फुटबॉल महासंघ (India Football Federation) को विश्व फुटबॉल संस्था यानी फीफा (FIFA) ने तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप के चलते बैन कर दिया है. इससे पहले फीफा (FIFA) ने भारतीय फुटबॉल महासंघ (India Football Federation) को चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि हम आपको बैन करने जा रहे हैं हालांकि भारतीय फुटबाल कप्तान और अनुभवी स्ट्राइकर सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने तब अपने खिलाड़ियों से कहा था कि इस धमकी पर ध्यान ना दें और अपने खेल पर फोकस करें.

यह भी पढ़ें - IND vs PAK: टीम इंडिया के ये तीन खिलाड़ी पाकिस्तान पर पड़ेंगे भारी! आंकड़े दे रहे गवाही 

ना सिर्फ फीफा (FIFA) ने भारतीय फुटबॉल महासंघ ((India Football Federation)) को निलंबित किया है बल्कि अक्टूबर में होने वाले महिला विश्व कप (women's world cup) की मेजबानी भी छीन ली है आपको बताते चलें कि 11 अक्टूबर से महिला फुटबॉल विश्व कप (women's world cup) शुरू होना था जिसका आयोजन गोवा और मुंबई में हो रहा था. सरकार ने उसके लिए पहले ही मंजूरी दे दी थी लेकिन अब यह महिला विश्व कप (women's world cup) स्थगित हो गया है.

यह भी पढ़ें - Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा रहा है रोहित का प्रदर्शन, दो बार शून्य पर लौटे पवेलियन

विश्वकप (women's world cup) के लिए फीफा ने कहा है कि अब इसका अगला समय उसका क्या होगा हम उसके बारे में जल्दी ही आपको जानकारी देंगे. साथ में यह भी कहा है कि यह विश्वकप (women's world cup) अपने समय के अनुसार नहीं हो पाएगा. विश्वकप होने में थोड़ी देरी हो सकती हैं. अगर बात करें इसके निलंबन के हटाने की तो फीफा ने साफ किया है कि जब भारतीय फुटबॉल महासंघ (India Football Federation) हमारे साथ मिलकर यानी फीफा के साथ मिलकर काम करेगा तभी उसके ऊपर से निलंबन हटाया जाएगा.