logo-image

WTC23 Final: यशस्वी का फर्स्ट क्लास क्रिकेट रिकॉर्ड भी है फर्स्ट क्लास

WTC Final, Yashasvi Jaiswal impressive first class record : बीसीसीआई ने कुछ दिनों पहले जब ये ऐलान किया कि ऋतुराज गायकवाड़ की जगह स्टैंडबाई खिलाड़ियों की लिस्ट में यशस्वी जायसवाल जा रहे हैं, तो कईयों ने सोचा कि आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम उन्हें मिला है. हां, ये सच है कि यशस्वी ने आईपीएल 2023 में जबरदस्त बल्लेबाजी कर सबके होश उड़ा दिये...

Updated on: 30 May 2023, 07:40 PM

highlights

  • यशस्वी जायसवाल स्टैंडबाई खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल
  • पहली बार टीम इंडिया से आया है बुलावा
  • फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जोरदार हैं यशस्वी के रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

WTC Final, Yashasvi Jaiswal impressive first class record : बीसीसीआई ने कुछ दिनों पहले जब ये ऐलान किया कि ऋतुराज गायकवाड़ की जगह स्टैंडबाई खिलाड़ियों की लिस्ट में यशस्वी जायसवाल जा रहे हैं, तो कईयों ने सोचा कि आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम उन्हें मिला है. हां, ये सच है कि यशस्वी ने आईपीएल 2023 में जबरदस्त बल्लेबाजी कर सबके होश उड़ा दिये, लेकिन यशस्वी सिर्फ आईपीएल में ही बेहतर खेले, ऐसा कुछ नहीं है. बल्कि अभी सक्रिय खिलाड़ियों में यशस्वी जायसवाल का फर्स्ट क्लास क्रिकेट का एवरेज सबसे ज्यादा है. उनका फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड बाकायदा मेरिट लिस्ट में आता है.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट का रिकॉर्ड फर्स्ट क्लास

यशस्वी जायसवाल ने अपनी 21 साल की उम्र में ही 15 फर्स्ट क्लास मैच खेल लिये है. यशस्वी ने इन 15 मैचों में 80 से ज्यादा की औसत से 1800 से अधिक रन ठोंक दिये हैं, जिसमें 9 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. आंकड़े बता रहे हैं कि यशस्वी एक बार अच्छी शुरुआत मिलने के बाद जल्दी रुकते नहीं हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 265 रनों का रहा है. वो 15 मैचों में 3 बार नाबाद भी रहे हैं और 227 चौकों के अलावा 24 छ्क्के भी लगा चुके हैं. ऐसा भी नहीं है कि यशस्वी सिर्फ धुआंधार खेलते हैं, बल्कि उनका 67 के करीब का स्ट्राइक रेट बताता है कि वो बेहद सावधानी से सधी बल्लेबाजी करते हैं.

ये भी पढ़ें : WTC Final : Team India ने बहाया मैदान में पसीना, तस्वीरें आई सामने

आईपीएल में भी जमकर कूटे रन

यशस्वी जायसवाल ने इस साल राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनिंग की और महज 14 मैचों में ही 625 रन बना डाले. उन्होंने आईपीएल 2023 में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए. यही नहीं, जायसवाल ने आईपीएल में 82 चौके भी लगाए, जो शुभमन गिल से महज 3 चौके ही कम रहे. वहीं, शुभमन गिल ने 890 रनों में 85 चौके लगाए थे. जायसवाल ने आईपीएल में 26 छक्के भी लगाए थे.