logo-image

WTC Final : दिग्गज बोला, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में X-Factor साबित होंगे ये 2 खिलाड़ी

WTC final, Ricky Ponting wants India to play Ishan Kishan and Suryakumar Yadav for X-factor : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर अब सबकी निगाहें हैं. आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला खत्म होने के बाद सभी की नजरें WTC Final पर टिक गई हैं, जहां भारत की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी. दोनों ही टीमें टेस्ट रैंकिंग में सबसे ऊपर की दो टीमें...

Updated on: 30 May 2023, 04:05 PM

highlights

  • विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत-ऑस्ट्रेलिया
  • सूर्या-किशन को फाइनल में खिलाए टीम इंडिया
  • के एस भरत को भी टीम में शामिल करने की मांग

नई दिल्ली:

WTC final, Ricky Ponting wants India to play Ishan Kishan and Suryakumar Yadav for X-factor : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर अब सबकी निगाहें हैं. आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला खत्म होने के बाद सभी की नजरें WTC Final पर टिक गई हैं, जहां भारत की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी. दोनों ही टीमें टेस्ट रैंकिंग में सबसे ऊपर की दो टीमें हैं और अब खिताबी जंग के लिए तैयार हो रही हैं. इस मुकाबले में सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिलाना चाहिए, क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. ऐसा मानना है दिग्गज क्रिकेटर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विश्व चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग का. 

ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में इस कीपर को मिल सकता है मौका

आईसीसी के रिव्यू पोडकास्ट में बातचीत करते हुए रिकी पोंटिंग ने कहा कि ईशान किशन और सूर्य कुमार यादव अपनी बल्लेबाजी के दम पर एक ही सत्र में पूरा मैच पलट सकते हैं. ये दोनों खिलाड़ी एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं, जो मैच का रुख तेजी से बदलने में सक्षम हैं. रिकी पोंटिंग ने साथ ही कहा कि ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में के एस भरत को विकेट के पीछे की जिम्मेदारी मिलनी चाहिए. वो एक स्तरीय विकेटकीपर हैं और जरूरत पड़ने पर शानदार बल्लेबाजी भी करते हैं. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 Review: इन वजहों से हारी गुजरात टाइटंस, राशिद का दांव पड़ा उल्टा?

ओवल की पिच के हिसाब से ये दोनों दिग्गज हों टीम में

रिकी पोंटिंग ने कहा कि भारत को ओवल की स्पिन फ्रेंडली पिच को देखते हुए प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा और आर अश्विन को शामिल करना चाहिए. ये दोनों ही दिग्गज तेजी से विपक्षी टीम को समेटने में महारत हासिल रखते हैं. रविंद्र जडेजा पिच से थोड़ी सी भी मदद मिलने पर बेहद घातक सिद्ध होते हैं. वहीं, ओवल की पिच तीसरे दिन से स्पिन को काफी मदद देती है. ऐसे में जडेजा और अश्विन की जोड़ी कमाल कर सकती है. ये दोनों अच्छे बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने जडेजा को नंबर 6 पर खिलाने की वकालत की है.