logo-image

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने जीता पहला T20 मैच, वाशिंगटन सुंदर ने जीता दिल

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. कीवी टीम ने 21 रनों से भारतीय टीम को हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना लिया है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने छह विकेट खोकर 176 रनों का स्कोर बनाया...

Updated on: 27 Jan 2023, 10:29 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. कीवी टीम ने 21 रनों से भारतीय टीम को हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना लिया है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने छह विकेट खोकर 176 रनों का स्कोर बनाया. जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड की जीत में डेरियल मिचेल और कप्तान सेंटनर ने अहम भूमिका निभाई. 

भारतीय टीम से ईशान किशन और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी करने आए. दोनों खिलाड़ी जल्द ही पवेलियन लौट गए. ईशान किशन ने 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो शुभमन गिल 7 बनाकर पवेलियन लौट गए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी बिना खाता खोले आउट होकर पवेलियन लौट गए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 47 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए. 

नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान हार्दिक पांड्या ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 21 रनों की पारी खेली. नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आए वाशिंगटन सुंदर ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 50  रनों की पारी खेलकर अर्धशतक जड़ा. न्यूजीलैंड भले ही मैच जीत गई हो, लेकिन दिल वाशिंगटन सुंदर ने जीत लिया. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के निकले. दीपक हूडा ने 10 रनों की पारी खेली. शिवम मावी दो रन बनाकर आउट हुए. कुलदीप यादव बिना खाता खोले आउट हुए. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: इंडिया को जीत के लिए बनाने होंगे इतने रन, मिचेल ने की छक्कों की बारिश

कीवी टीम की ऐसी रही गेंदबाजी 

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की बात करें तो मिचेल ब्रैकवेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 31 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किया. कप्तान मिचेल सेंटनर ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 11 रन खर्च कर दो विकेट झटका. जैकब डर्फी ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 27 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. ईश सोढी ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 30 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. लॉकी फॉर्ग्यूसन ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 33 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. आज के मैच में कीवी टीम के गेंदबाजी शानदार रही, जिससे टीम 21 रनों से मुकाबला जीतने में सफल हुई.