logo-image

Independence Day Special: टीम इंडिया के दिग्गजों ने ऐसे मनाया अमृत महोत्सव, देखें तस्वीरें

Independence Day 2022: टीम इंडिया (Team India) के कई दिग्गज खिलाड़ी अमृत महोत्सव का हिस्सा बने. इसके साथ ही देशवासियों को शुभकामनाएं भी दी. हम आपको बताएंगे कि खिलाड़ियों ने क्या कहा है.

Updated on: 15 Aug 2022, 03:42 PM

नई दिल्ली :

देश आज स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर लाल किले की प्राचीर से पांच प्रण भी करने का आह्वान किया है. पीएम मोदी ने कहा कि  25 साल बाद 2047 में भारत की आजादी की 100वीं वर्षगांठ पर ही आजादी के दीवानों के सपनों को पूरा करना होगा. अमृत महोत्सव को खिलाड़ी भी धूम-धाम से मना रहे हैं. टीम इंडिया (Team India) के कई दिग्गज खिलाड़ी अमृत महोत्सव का हिस्सा बने. इसके साथ ही देशवासियों को शुभकामनाएं भी दी. हम आपको बताएंगे कि खिलाड़ियों ने क्या कहा है. 

1.  टीम इंडिया के कप्तान रोहि शर्मा ने ट्वीटर पर तिरंगे के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है. इससे साथ ही रोहित शर्मा ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि 75 years of independence. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.  

2 टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी देशवासियों के स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. विराट कोहली ने ट्वीटर पर लिखा कि 75 गौरवशाली वर्ष. भारतीय होने पर गर्व है. सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं. जय हिंद.

3 टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने भी ट्वीटर पर तिरंगे के साथ अपनी तस्वीर शेयर की है. हरभजन सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. आज हमारी आजादी के लिए बलिदानों को याद करने और हमारे देश में एकता, शांति, समृद्धि और भाईचारे के लिए खुद को फिर से समर्पित करने का अवसर है. आइए अपने सामूहिक प्रयासों से भारत को सबसे मजबूत और सबसे समृद्ध बनाएं. जय हिंद.

4. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी ट्वीटर पर तिरंगे का साथ अपनी वीडियो शेयर कर देशवासियों को शुभकामनाएं दी. सुरेश रैना ने शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि यह साल भारत की आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है. आइए हम अपने राष्ट्र को समृद्धि और गौरव के पथ पर ले जाने का वादा करें. सभी को हार्दिक शुभकामनाएं.

5 भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने भी ट्वीटर पर तिरंगे के साथ अपनी तस्वीर शेयर की. इसके साथ ही मिताली रान ने लिखा की हमारा झंडा हमारा गौरव है! ऊंचा उड़ता तिरंगा एक ऐसा नजारा है जो हर भारतीय के दिल को खुशी से भर देता है. आज अपने आवास पर तिरंगा फहराया. 

6 टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज और गब्बर के नाम से जाने, जाने वाले शिखर धवन ने भी ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर कर अपनी बातें कहीं हैं. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. जय हिंद.

7 टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने भी ट्वीटर पर तीन रंगों के साथ अपनी तस्वीर शेयर की है. इसके साथ ही संजू सैमसन ने लिखा कि हमारी आत्मा में स्वतंत्रता ... आइए हम सब एक साथ आएं और स्वतंत्रता दिवस पर अपने देश को सलाम करें... जय हिंद. 

8 टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज और आईपीएल में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी तिरंगे के साथ अपनी तस्वीर शेयर की है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि हैप्पी इंडिपेंडेंस डे इंडिया. 

9 टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर और आईपीएल में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी तिरंगे के साथ अपनी तस्वीर शेयर की है. हार्दिक पांड्या ने लिखा कि मेरे सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.