logo-image

जिंबाब्वे दौरे पर पंत की जगह होगा ये विकेटकीपर, करना होगा खुद को साबित!

Sanju Samson in IND vs ZIM : वेस्टइंडीज के सफल दौरे के बाद टीम इंडिया का अगला मिशन जिंबाब्वे है जो कि 18 अगस्त से शुरू हो जाएगा.

Updated on: 15 Aug 2022, 04:01 PM

नई दिल्ली :

Sanju Samson in IND vs ZIM : वेस्टइंडीज के सफल दौरे के बाद टीम इंडिया का अगला मिशन जिंबाब्वे है जो कि 18 अगस्त से शुरू हो जाएगा. इसी सीरीज में टीम इंडिया टीम 3 वनडे मुकाबले खेलेगी और चाहेगी की जीत की लय बरकरार रहे. जिंबाब्वे का दौरा काफी है माना जा रहा है क्योंकि इसके बाद टीम को एशिया कप 2022 और टी-20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने जाना है. ऐसे में अगर टीम इंडिया की यह जीत की लय टूटती है तो कहीं ना की समस्या टीम के लिए खड़ी हो सकती है. इस सीरीज में ऋषभ पंत की जगह आपको एक नया विकेटकीपर नजर आने वाला है और उसके पास मौका है अपने आप को साबित करने का.

यह भी पढ़ें - पंत को लेकर BCCI का ये है प्लान, मिलेगी खास जिम्मेदारी!

हम जिस विकेटकीपर की बात कर रहे हैं उसका नाम है संजू सैमसन. संजू सैमसन एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध नहीं है ऐसे में अब सीधे आपको वर्ल्ड कप में नजर आ सकते हैं. संजू पिछले कुछ पारियों में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं उसका कारण ये है कि दूसरे खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में हैं. ऐसे में जिंबाब्वे का दौरा का ये दौरा संजू सैमसन के लिए काफी अहम माना जा रहा है.

आयरलैंड के खिलाफ संजू सैमसन ने शानदार 74 रनों की पारी खेली थी जिसके बाद यह माना जा रहा था कि टीम के अंदर एक स्थाई जगह बना लेंगे. लेकिन जैसे ही ऋषभ पंत की वापसी हुई संजू सैमसन को टीम से बाहर कर दिया गया. उसका कारण यह भी रहा कि ऋषभ पंत के बाद ईशान किशन अच्छी खासी फॉर्म में थे ऐसे में संजू सैमसन को अपनी जगह बनाने के लिए कुछ हटकर करना था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया इसलिए जिंबाब्वे का दौरा संजू के क्रिकेट करियर के लिए काफी अहम है. अगर वहां पर संजू सैमसन अच्छे रन बना जाते हैं तो आने वाले विश्वकप में अपनी जगह टीम में बना सकते हैं.