logo-image

INDvsENG 2022 : अर्शदीप को मिला शानदार मौका, जगह होगी पक्की!

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच आज से आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है. रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह को इस मैच में कप्तान बनाया गया है.

Updated on: 01 Jul 2022, 02:18 PM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच आज से आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है. रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह को इस मैच में कप्तान बनाया गया है. जैसा आप जानते हैं कि भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है, एक मैच जीतते या फिर ड्रा कराते ही भारत 2007 के बाद इंग्लैंड को इंग्लैंड में ही मात दे देगा. टेस्ट मैच के बाद भारत को 3 टी20 और 3 ही वन डे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए बोर्ड ने टीम का सेलेक्शन कर दिया है. पहले टी20 और बाकि के दोनों टी20 टीम में बहुत अंतर है.  जैसे ऋतुराज, संजू, और अर्शदीप सिंह को सिर्फ पहले टी20 मैच में मौका दिया गया है. दूसरे और तीसरे मैच से बाहर रखा गया है. इन सभी में से आज हम अर्शदीप सिंह के बारे में बात करेंगे. आयरलैंड के खिलाफ अर्शदीप को टीम में रखा गया था पर दोनों ही मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था.

यह भी पढ़ें - INDvsENG 2022 : रोहित की जगह ये खिलाड़ी बनेगा टीम का संकटमोचक!

अब जो ये मौका मिला है उसमें अर्शदीप को अपनी ताकत दिखानी होगी। अगर अर्शदीप इस मैच में शानदार खेल दिखा जाते हैं तो यकीन मानिए सेलेक्टर्स को कहीं ना कहीं वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी छाप छोड़ जाएंगे। वर्ल्ड कप का समय भी ज्यादा दूर नहीं है. अक्टूबर में ये खेला जाना है. साथ ही इस समय भारतीय टीम के ज्यादातर प्लेयर्स भी शानदार फॉर्म में हैं. ऐसे में जगह बनाना भी बेहद मुश्किल हो रहा है.

यह भी पढ़ें - उमरान मलिक के पास शानदार मौका, अब नहीं किया ये काम तो हो जाएगी देर! 

अर्शदीप के प्रदर्शन की बात करें तो ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 का हीरो बन कर उभरा था. तभी से टीम में लेने के लिए एक्सपर्ट बोल रहे हैं. अर्शदीप की ताकत बुमराह के जैसे परफेक्ट यॉर्कर है.