logo-image

'एलियन' करते हैं अमेरिकी सैन्य अड्डों की रेकी, कभी भी हमला, पेंटागन ने कांग्रेस को बताया 

यूएफओ यानी उड़न तश्तरी (Unidentified flying objects) और एलियन से जुड़ी कई हवाहवाई खबरें आपने पढ़ी और सुनी होंगी. लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं. यह खबर अमेरिकी संसद से आई है.

Updated on: 18 May 2022, 04:58 PM

highlights

  • 2000 के बाद से अज्ञात चीजों के नजर आने की घटनाओं में हुआ इजाफा 
  • सैन्य अफसरों ने 400 से ज्यादा अज्ञात चीजों से सामना होने की दी जानकारी 
  • कांग्रेस में 90 मिनट की सार्वजनिक सुनवाई के बाद बंद कमरे में हुई सुनवाई 

नई दिल्ली:

यूएफओ यानी उड़न तश्तरी (Unidentified flying objects) और एलियन से जुड़ी कई हवाहवाई खबरें आपने पढ़ी और सुनी होंगी. लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं. यह खबर अमेरिकी संसद से आई है. दरअसल, अमेरिकी संसदीय समिति के सामने पेंटागन के अफसरों ने अधिकारिक रूप से इस बात की जानकारी दी है.  यूएस नेवी इंटेलिजेंस के डिप्टी डायरेक्टर स्कॉट ब्रे ने अमेरिकी संसद की सुरक्षा समिति को बताया कि पिछले 20 वर्षों में आसमान में नजर आने वाले यूएफओ की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने इसे देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया.


सैन्य ठिकानों की रेकी करते पाए गए UFO
खबरों के मुताबिक, नेवी इंटेलिजेंस के डिप्टी डायरेक्टर ने अमेरिकी संसद को बताया कि वर्ष 2000 के बाद से आसमान में अवैध और अज्ञात चीजों के नजर आने की घटनाओं में लगातार इजाफा दर्ज हो रहा है. उन्होंने संसद को बताया कि ये UFO बाकी जगहों के अलावा सेना के ट्रेनिंग सेंटरों के आसपास भी देखे गए. इसके अलावा एक और खबर में बताया गया है कि पेंटागन के टॉप अधिकारियों ने संसदीय समिति के सामने खुलासा किया कि सैन्य अफसरों ने 400 से ज्यादा ऐसी अज्ञात चीजों से आमना-सामना होने की जानकारी विभाग को दी है. हालांकि, उन्होंने बताया कि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन को ऐसा कुछ पता नहीं लगा है, जिससे ये लगे कि इन चीजों का संबंध पृथ्वी से बाहर से है. लेकिन नेवी इंटेलिजेंस के डिप्टी डायरेक्टर का खुद का मानना है कि पेंटागन के इस विचार से पूरी तरह इनकार नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि हमने इन वस्तुओं को लेकर कोई धारणा नहीं बनाई है कि ये क्या हैं और क्या नहीं. 

बाकायदा सबूत के तौर पर संसद में दिखाया गया UFO का वीडियो 
संसदीय सुनवाई के दौरान अमेरिकी अधिकारियों ने एक वीडियो भी दिखाया. विमान से लिए गए  इस वीडियो में दिख रहा है कि जो एक गोल सी चीज बेहद तेजी से विमान के करीब से उड़ती नजर आ रही है. इसके अलावा एक और Video में यूएस नेवी के एक कर्मचारी ने अपने नाइट विजन चश्मे से एक तिकोनी सी चीज देखी थी. अफसरों ने संभावना जताते हुए कहा कि आसमान में दिखने वाली ये अज्ञात चीजें सेना के एडवांस उपकरण हो सकते हैं, जो चीन या रूस जैसे देश परीक्षण कर रहे हों. अगर ऐसा है तो ये अमेरिका के लिए एक बड़ा खतरा हो सकती हैं. इससे निपटने के लिए योजना बनाकर काम करने की जरूरत बताई गई है. मामले की गंभीरता और गोपनीयता को देखते हुए अमेरिकी कांग्रेस में 90 मिनट की सार्वजनिक सुनवाई के बाद बंद कमरे में सुनवाई करने का फैसला लिया गया.