logo-image

WhatsApp New Feature : अब वाट्सएप पर तस्वीरों से कॉपी हो जाएगा टेक्स्ट, जानें क्या है नया अपडेट 

Whatsapp New Feature : पूरी दुनिया में अब हर एक मोबाइल यूजर के जीवन का वाट्सएप अहम हिस्सा बन चुका है, जोकि सबसे ज्यादा यूज होने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. सिर्फ भारत में वाट्सएप के करीब 40 करोड़ के आसपास यूजर्स हैं.

Updated on: 20 Mar 2023, 08:29 AM

नई दिल्ली:

Whatsapp New Feature : पूरी दुनिया में अब हर एक मोबाइल यूजर के जीवन का वाट्सएप अहम हिस्सा बन चुका है, जोकि सबसे ज्यादा यूज होने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. सिर्फ भारत में वाट्सएप के करीब 40 करोड़ के आसपास यूजर्स हैं. मेटा (Meta) के पास इस इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का मालिकाना हक है. ऐसे में मेटा कंपनी अपने ऐप में नए-नए फीचर्स देकर अपने यूजर्स के एक्सपीरिंयस को बेहतर करती रहती है. आज हम ऐसे ही एक नए फीचर्स के बारे में बात करेंगे... (Whatsapp New Feature)

अगर आप भी वाट्सएप के यूजर्स हैं तो कंपनी ने एप का एक नया वर्जन जारी किया, जिसका नाम वाट्सएप टेक्स्ट डिटेक्शन फीचर है. इस नए फीचर्स के तहत यूजर्स को बेहद ही दिलचस्प फीचर मिलेगा. अब यूजर्स अपने वाट्सएप पर इमेज से टैक्स हटा भी सकते हैं या उसे कॉपी भी सकते हैं. ये नया फीचर सिर्फ iOS यूजर्स को ही मिलेगा. वैसे तो पहले भी iOS में ये फीचर मौजूद था, लेकिन अब इसे वाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ दिया है. बताया जा रहा है कि एंड्रॉयड मोबाइल के यूजर्स को भी जल्द ये नया अपडेट मिल सकता है. (Whatsapp New Feature)

यह भी पढ़ें : Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, यूपी-राजस्थान में बारिश के साथ गिरे ओले, देखें Latest Video

नए फीचर के तहत अगर iOS यूजर्स अपने वाट्सएप से किसी फोटो पर लिखा टेक्सट हटाना चाहते हैं या कॉपी करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक विकल्प मिलेगा. आप इस विकल्प को यूज करके टेक्सट को हटा भी सकते हैं और उसे कॉपी भी कर सकते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में स्टिकर मेकर टूल एवं वॉइस अपडेट फीचर्स स्टार्ट किया गया है. इसके तहत यूजर्स स्टिकर बनाने के साथ ही अपनी आवाज रिकॉर्ड कर सकते हैं और उसे अपने वाट्सएप स्टेटट लगा भी सकते हैं. (Whatsapp New Feature)