logo-image

एप्पल ने 5जी कंपोनेंट्स को डेवलप करने के लिए ब्रॉडकॉम के साथ किया समझौता

एप्पल ने 5जी कंपोनेंट्स को डेवलप करने के लिए ब्रॉडकॉम के साथ किया समझौता

Updated on: 24 May 2023, 12:05 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने एफबीएआर फिल्टर और अत्याधुनिक वायरलेस कनेक्टिविटी कंपोनेंट्स सहित 5जी रेडियो फ्रीक्वेंसी कंपोनेंट्स को डेवलप करने के लिए अमेरिका स्थित टेक्नोलॉजी और एडवांस मैन्युफैक्चरिंग कंपनी ब्रॉडकॉम के साथ अरबों डॉलर के एग्रीमेंट की घोषणा की है।

कंपनी के अनुसार, एफबीएआर फिल्टर को फोर्ट कॉलिन्स, कोलोराडो सहित कई प्रमुख अमेरिकी मैन्युफैक्चरिंग और टेक्नोलॉजी हब्स में डिजाइन और निर्मित किया जाएगा, जहां ब्रॉडकॉम की प्रमुख सुविधा है।

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने एक बयान में कहा, एप्पल के सभी प्रोडक्ट अमेरिका में तैयार और निर्मित होते हैं और हम अमेरिकी अर्थव्यवस्था में अपने निवेश को और मजबूूत करना जारी रखेंगे क्योंकि अमेरिका के भविष्य में हमारा अटूट विश्वास है।

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि एप्पल पहले से ही ब्रॉडकॉम के फोर्ट कॉलिन्स एफबीएआर फिल्टर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में 1,100 से अधिक नौकरियों में मदद कर रहा है, और साझेदारी ब्रॉडकॉम को महत्वपूर्ण स्वचालन परियोजनाओं और तकनीशियनों और इंजीनियरों के साथ अपस्किलिंग में निवेश जारी रखने में सक्षम बनाएगी।

देश भर में, एप्पल 2.7 मिलियन से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार देता है।

2020 में एप्पल डिवाइस के लिए 5जी टेक्नोलॉजी की शुरूआत के साथ, कंपनी ने देश भर में 5जी अपनाने में तेजी लाने में मदद की है, जिससे 5जी इनोवेशन का समर्थन करने वाली कंपनियों के लिए इनोवेशन और जॉब में वृद्धि हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.