logo-image

भारतीय डाक में विभिन्न पदों पर भर्तियां, आठवीं पास कर सकते हैं आवेदन

भारतीय डाक ने मकैनिक, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, वेल्डर एवं कारपेंटर पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत उम्मीदवार को आनलाइन के बजाय ऑफलाइन आवेदन करना होगा.

Updated on: 21 Sep 2022, 03:54 PM

नई दिल्ली:

भारतीय डाक ने मकैनिक, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, वेल्डर एवं कारपेंटर पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत उम्मीदवार को आनलाइन के बजाय ऑफलाइन आवेदन करना होगा. उम्मीदवार को निम्न पदों के लिए 19 अक्टूबर तक आवेदन करना होगा. इसके जरिए मकैनिक का एक, इलेक्ट्रिशियन का एक, पेंटर के एक, वेल्डर के एक एवं कारपेंटर के दो पदों को भरा जाएगा.  इन पदों पर चयनित उम्मीदवार को सातवां वेतनमान आयोग के लेवल दो के तहत सैलरी के तौर पर 19900 से लेकर 63200 रुपये दिए जाएंगे. उम्मीदवार को आठवीं पास के साथ ट्रेड में सर्टिफिकेट धारक के साथ एक वर्ष का अनुभव हो. इसके साथ ही मोटर व्हीकल मकैनिक पदों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस भी अनिवार्य है.

आयु सीमा

18 से 30 वर्ष तक के उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. 

चयन प्रक्रिया

पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंपटेटिव ट्रेड टेस्ट के जरिए होगा. 

कैसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को अधिसूचना में दिए गए प्रारूप में आवेदन पत्र भरकर इस पते पर भेज दें The Manager, Mail Motor Service, CTO compound, Tallakulam, Madurai-625002

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने मांगे आवेदन

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों पर आवेदन मांगे हैं.  योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं. वे अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों को लेकर आवेदन प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://sail.co.in/ पर जाकर क्लिक करके आवेदन कर सकता है.