logo-image

Shukra Gochar 2022 : 5 दिसंबर को शुक्र धनु राशि में करेंगे गोचर, 4 राशियों की खुलने वाली है किस्मत !

शुक्र ग्रह को धन और ऐश्वर्य का दाता कहा जाता है, ये जिनके भी कुंडली में बैठ जाते हैं

Updated on: 02 Dec 2022, 02:29 PM

नई दिल्ली :

Shukra Gochar 2022 : शुक्र ग्रह को धन और ऐश्वर्य का दाता कहा जाता है, ये जिनके भी कुंडली में बैठ जाते हैं, उनकी किस्मत चमक जाती है. मान्यता है कि शुक्र ग्रह को मां लक्ष्मी का स्थान माना जाता है, इन्हें खुश रखना बेहद जरूरी होता है. इनको मात्र खुश रखने से ही हमारे जीवन की सारी परेशानी दूर हो जाती है. इसके अलावा शुक्र ग्रह को सुख-समृद्धि और प्रेम का प्रतीक भी कहा जाता है. शुक्र जो हैं वो वृषभ और तुला राशि के स्वामी माने जाते हैं. ये मीन राशि में सबसे उच्च श्रेणी में विराजते हैं और कन्या राशि में सबसे नीच श्रेणी में विराजते हैं.
तो ऐसे में आइए आज जानते हैं कि कौन की ऐसी चार राशि है, जिनकी कुंडली में शुक्र विराजमान हैं और इनकी किस्मत चमकने वाली है.

शुक्र ग्रह का इन चार राशियों पर क्या पड़ेगा असर

1-मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र का प्रभाव बेहद खास साबित होने वाला है. इनका वैवाहिक जीवन बेहद सुखमय बितेगा,इसके अलावा आपको नौकरी और बिजनेस में शुभ परिणाम मिलेगा. आपकी रुचि धार्मिक कार्यों में लगेगी. आपको कही से शुभ समाचार मिल सकता है.

2-सिंह राशि 
सिंह राशि के जातकों के जीवन में प्रेम प्रसंग के संदर्भ में बात की जाए, तो आपको सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा. जो लोग नई नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं, उन्हें नौकरी मिल जाएगी. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे.

ये भी पढ़ें-Jupiter Transit 2023 : 2023 में गुरु की चाल बदलने से पड़ेगा अशुभ प्रभाव, करें इन मंत्रों का जाप

3-वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों के लिए शुक्र गोचर हर क्षेत्र में वृद्धि लेकर आया है. आपको धन लाभ होना का प्रबल योग बनता दिखाई दे रहा है.आप विदेश यात्रा कर सकते हैं, बिजनेस क्षेत्र के लोगों को शुभ फल मिलेगा.

ये भी पढ़ें-Lucky Zodiac Signs 2023: तीन राशियों के लिए बेहद खास है नया साल, जीवन में आने वाली है खुशियां ही खुशियां

4-कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों के लिए शुक्र ग्रह बहुत अच्छा साबित होगा. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. इनकम के नए स्त्रोत बनेंगे. आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है.