logo-image

Guru Gochar 2024: 1 मई के बाद इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत, पैसों से बृहस्पति देव भर देंगे इनकी झोली

Guru Gochar 2024: वर्ष 2024 में, 1 मई को दोपहर 1:50 बजे के आसपास, गुरु मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करेगा. वृषभ राशि में गुरु का गोचर 14 मई 2025 तक रहेगा.

Updated on: 25 Apr 2024, 03:34 PM

नई दिल्ली :

Guru Gochar 2024: जब बृहस्पति ग्रह किसी राशि में अपनी गति करता है, तो उसे बृहस्पति गोचर कहा जाता है. यह गोचर व्यक्ति के जीवन में को कई तरह से प्रभावित कर सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु ग्रह (बृहस्पति) 1 मई 2024 को वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन कुछ राशियों को विशेष लाभ मिलेगा. बृहस्पति गोचर के समय पर, व्यक्ति की राशि और कुंडली के अनुसार उसका प्रभाव बदल सकता है. बृहस्पति ग्रह का गोचर समय से व्यक्ति को सफलता, संपत्ति, और धन की प्राप्ति में मदद कर सकता है. यह गोचर विवाह, नौकरी, व्यापार, शिक्षा, और अन्य क्षेत्रों में सफलता के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है. इसलिए, बृहस्पति गोचर का ध्यान रखना ज्योतिष में उत्तम फल प्राप्ति के लिए महत्वपूर्ण होता है.

इनकी किस्मत 1 मई के बाद चमक सकती है

1. वृषभ राशि: गुरु ग्रह आपकी राशि में ही विराजमान होंगे, इसलिए आपको इसका सबसे अधिक लाभ मिलेगा. करियर में तरक्की और नई नौकरी मिलने की संभावना है. व्यापार में वृद्धि होगी और पैसा कमाने के नए अवसर प्राप्त होंगे. पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेंगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

2. कर्क राशि: गुरु ग्रह आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर करेंगे, जिसका अर्थ है धन लाभ. नौकरी में तरक्की या नया व्यवसाय शुरू करने का अवसर मिल सकता है. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. 

3. तुला राशि: गुरु ग्रह आपकी राशि के दसवें भाव में गोचर करेंगे, जिसका अर्थ है करियर में उन्नति. नई नौकरी मिलने या व्यवसाय में वृद्धि होने की संभावना है. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेंगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

4. मीन राशि: गुरु ग्रह आपकी राशि के छठे भाव में गोचर करेंगे, जिसका अर्थ है स्वास्थ्य में सुधार. नौकरी में तरक्की या नया व्यवसाय शुरू करने का अवसर मिल सकता है. ऋण से मुक्ति मिल सकती है. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी. यात्रा का योग बन रहा है.

अन्य राशियों के लिए

मेष, सिंह और धनु राशि को भी मिश्रित परिणाम मिल सकते हैं.

कुंभ राशि को थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी.

मकर राशि के लिए समय थोड़ा कठिन हो सकता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

यह भी पढ़ें: Budhwar Ganesh Puja: नौकरी में आ रही है परेशानी, तो बुधवार के दिन इस तरह करें गणेश जी की पूजा