logo-image

Dustbin Vastu Tips 2022: इस दिशा में न रखें डस्टबिन, बिगड़ सकती है आर्थिक स्थिति

घर में सही जगह पर हम कोई भी वस्तु रखते हैं

Updated on: 02 Dec 2022, 02:53 PM

नई दिल्ली :

Dustbin Vastu Tips 2022 : घर में सही जगह पर हम कोई भी वस्तु रखते हैं, तो उसका भी एक अलग महत्त्व होता है, घर में रखी चीजें हमारे तरक्की पर अच्छा और बूरा असर दोनों डालती है. कई चीजें ऐसी होती है, कि हम घर में सजाने के लिए खरीद तो लेते हैं और इसी में हमसे गलती हो जाती है. हम बिना बुलाए मुसीबतों को न्योता दे देते हैं. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार आज हम बात करेंगे डस्टबिन के बारे में कि डस्टबिन का सही दिशा कहां होना चाहिए.अगर आप डस्टबिन को सही दिशा में नहीं रखते हैं तो आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, तो आइए जानते हैं कि डस्टबिन का सही दिशा कहां होना चाहिए. कहां डस्टबिन नहीं रखना चाहिए.

इस दिशा में रखें डस्टबीन
वास्तु शास्त्र के अनुसार डस्टबिन हमेशा घर के अंदर रखना चाहिए और याद रहे दक्षिण पश्चिम या फिर उत्तर पश्चिम दिशा में रख सकते हैं, यहां रखना शुभ होता है.

ये भी पढ़ें-Shukra Gochar 2022 : 5 दिसंबर को शुक्र धनु राशि में करेंगे गोचर, 4 राशियों की खुलने वाली है किस्मत !

इस दिशा में ना रखें डस्टबिन

डस्टबिन को कभी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए, क्योंकि ये देवताओं का दिशा होता है, यहां कूड़ादान नहीं रखना चाहिए. इससे घर में नकारात्मकता आती है. आपके स्वास्थ्य में दिक्कत हो सकती है और घर में आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है.