News Nation Logo

Chaitra Navratri 2023 : इन नौ दिनों में करें इन चीजों का दान, नौकरी और व्यापार में होगी उन्नति

चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है. ऐसी मान्यता है कि इस दिन कुछ खास चीजों का दान करने से धन की वृद्धि, संतान सुख, नौकरी औरद व्यापार की प्राप्ति होती है. शत्रु से भी छुटकारा मिल जाता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि नवरात्रि पर किन चीजों का दान करना शुभ माना जाता है.

News Nation Bureau | Updated : 22 March 2023, 05:58:02 PM
bengals

social Media

1

नवरात्रि के नौ दिन शुभ और शक्तिशाली माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इन दिनों में सुहाग की सामग्री का एक अहम चीज लाल चुड़ी होता है, लाल चुड़ियों का दान करने से मां दुर्गा अखंड सौभाग्य और पति की लंबी आयु का वरदान भी देती हैं. इस दिन लाल चुड़ियां सुहागिन स्त्रियों को भेंट करना चाहिए और अष्टमी, महानवमी के दिन कुंवारी कन्याओं को लाल चुड़ियां पहनानी चाहिए. इससे मां दुर्गा जल्द प्रसन्न होती हैं. 

clothes2

social Media

2

नवरात्रि के दिन कन्याओं को वस्त्र दान करना चाहिए. इससे दुख और दरिद्रता का नाश होता है और सभी रोगों से भी मुक्ति मिलती है. नए वस्त्र ही दान करना चाहिए. फटे और पुराने कपड़े दान न करें. 

books2

social Media

3

चैत्र नवरात्रि पर किताबों का दान करना शुभ माना जाता है. ये बहुत ही लाभकारी माना जाता है. इससे व्यक्ति के जीवन में कभी दुख का साया नहीं मंडराता है. मां लक्ष्मी के साथ मां सरस्वती भी मेहरबान रहती हैं. 

elaichi21

social Media

4

कई बार ऐसा होता है, कि कठोर परिश्रम करने के बाद भी व्यक्ति को पदोन्नति नहीं मिल पाती है. सभी कार्यों में वह विफल रहता है. तो ऐसे में इन नौ दिनों में 4 इलाइची को एक हरे कपड़े में बांध ले और उसे अपने तकिए के नीचे रखकर सोएं और उसे अगली सुबह दान कर दें. इससे आपको जॉब में नए अवसर की प्राप्ति होगी और नौकरी में भी प्रोमोशन होगा.