logo-image

Offbeat: Labour Pain पसंद पर नहीं चाहती पति से बच्चे! Strangers के बच्चों की बनती है मां

Offbeat Story

Updated on: 02 Dec 2022, 10:43 AM

नई दिल्ली:

Woman Loves To Hold Pregnancy: कहते हैं मां बनना किसी भी औरत के जीवन का खूबसूरत सच होता है. लेकिन मां बनना इतना भी आसान नहीं, नौ महीनों के मुश्किल समय के बाद लेबर पेन और मां बनने के बाद शरीर में होने वाले बदलावों के लिए मनोबल का होना जरूरी है. वहीं खुद की औलाद को जन्म देने का सुख ही शायद इतना बड़ा होता है कि औरत के दर्द पर खुद- ब- खुद मरहम लग जाता है. यही वजह है कि हर महिला जिंदगी के इस पड़ाव का बेसब्री से इंतजार करती है. लेकिन क्या हो जब महिला को मां तो बनना हो लेकिन वह पति से ही बच्चे ना चाहती हो. आपको सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन ये कहानी नहीं बल्कि अमेरिका के  रहने वाली समंथा मैथ्यू की असल जिंदगी की कहानी है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dan and Samantha Mathews (@wearedanandsam)

 

पति से नहीं चाहिए बच्चे पर बनना है मां

दरअसल समंथा मैथ्यू अपनी अजीबोगरीब चाहत को लेकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचती हैं. उन्हें लेबर पेन और नौ महीनों का कठिन प्रेग्नेंसी का समय खूब भाता है इसलिए उन्होंने एक दिन अपने पति डैन से अपने दिल की बात साझा की. लेकिन डैन के आगे एक शर्त यह भी रख दी कि वह खुद के बच्चे नहीं चाहतीं. ऐसे में पति डैन के लिए ये समझ से बाहर था कि वह पत्नी की इस अजीबोगरीब चाहत को कैसे पूरा कर सकेंगे. जिसके बाद कपल ने एक ऐसी तरकीब खोजी की आज उन्हें लाखों लोगों की दुआएं मिल रही हैं.

ये भी पढ़ेंः Unique Marriage: हाय रे प्यार! 48 घंटों में दो बार रची महिला की शादी, दोनों बार पति अलग- अलग

आज लाखों लोगों की मिल रही दुआएं, पति भी दे रहा साथ

समंथा और डैन ने सरोगेसी का रास्ता चुना. सरोगेसी के जरिए वह डिलवरी और लेबर पेन को इंजॉय कर सकती थीं. जल्ह ही समंथा ने अनजान लोगों के बच्चों को खुद की कोख में जगह देना शुरू कर दिया. समंथा और डैन दो बच्चों के माता- पिता हैं जिसके बाद भी पत्नी समंथा दूसरे बच्चों की सरोगेट मदर बनती हैं. पति डैन की मदद से समंथा अपनी जिंदगी को खूबसूरत बना रही हैं. वह अपनी प्रेग्नेंसी की तस्वीरें भी अक्सर साझा करती रहती हैं.