logo-image

अंडा बनाया, जिम किया और पानी के अंदर 73 दिन बिताए, देखें वीडियो

पानी के अंदर आदमी कितनी देर तक जिंदा रह सकता है

Updated on: 16 May 2023, 04:35 PM

highlights

  • पिछले 73 दिनों से पानी के अंदर था
  • पानी के अंदर किया सभी काम
  • इन चैलेज को करना पड़ा फेस

 

नई दिल्ली:

इस धरती पर ऐसे भी लोग हैं, जिन्होंने अपने कारनामों से लोगों को हैरान कर दिया है. आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने कुछ ऐसा किया है जो अपने आप में हैरान कर देने वाला है. अगर हम आपसे पूछें कि पानी के अंदर आदमी कितनी देर तक जिंदा रह सकता है तो आपका जवाब होगा कि अगर ऑक्सीजन हो तो कोई एक या दो दिन से ज्यादा जिंदा नहीं रह सकता है. हम भी ऐसा ही सोचते थे, लेकिन इस शख्स के बारे में जानने के बाद सारे भ्रम दूर हो गए. हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं वो पिछले 73 दिनों से पानी के अंदर था और उसने पानी में वो सब कुछ किया जो एक आम आदमी जमीन पर करता है.

यह खबर भी पढ़ें- खाना खाए हो गए 17 साल, जानिए कैसे कोल्ड ड्रिंक पर जिंदा है ये शख्स?

पानी के अंदर ही बनाया अंडा और किया व्यायाम
डॉ. जोसेफ डिटुरी (Joe Dituri) ने ऐसा हैरतअगेंज कारनामा कर दिखाया है. इस दौरान उन्होंने माइक्रोवेव का उपयोग करके तैयार अंडे बनाए. इसके साथ ही प्रोटीन-भारी भोजन खाया. उन्होंने बताया कि हमेंशा की तरह हमने व्यायाम करना नहीं छोड़ा. वहीं पानी के भीतर एक घंटे की झपकी भी लेता था. डिटुरी के लिए सफर तय करना आसान नहीं था लेकिन उन्होंने सारे चैलेंज को स्वीकार करते हुए 73 दिनों का सफर पूरा कर लिया है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Joe Dituri (@drdeepsea)

 

रिकॉर्ड बनाने के बाद क्या लिखा?
इस बात की जानकारी उन्होंने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दिया. उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि आज रिकॉर्ड तोड़ दिन है 73 पानी के अंदर रहना. मुझे खुशी है कि खोज के लिए मेरी जिज्ञासा ने मुझे यहां तक ​​पहुंचाया है. पहले दिन से मेरा लक्ष्य प्रेरित करना रहा है - न केवल आने वाली पीढ़ियों के लिए - बल्कि दुनिया भर के वैज्ञानिकों के लिए जो जीवन का अध्ययन करते हैं और अत्यधिक वातावरण में मानव शरीर कैसे कार्य करता है और जबकि विश्व रिकॉर्ड तोड़ना एक रोमांचक मील का पत्थर है, मेरा मिशन यहीं समाप्त नहीं होता है. मेरे पास अनुसंधान करने, सभी उम्र के शिक्षार्थियों के साथ संलग्न होने, और जारी रखने के लिए 23 और दिन हैं.