logo-image

Offbeat: Delicious Macaroni ने काटा बवाल, सिरफिरी महिला कर बैठी ऐसा!

Delicious Macaroni

Updated on: 29 Nov 2022, 10:40 AM

नई दिल्ली:

Delicious Macaroni: आपने 2 मिनट में पकने वाली मैगी के बारे में सुना ही होगा कि आप की इंस्टैंट भूख का फास्ट सोल्युशन और कुछ नहीं मैगी नूडल्स होंगे. हालांकि बहुत से लोगों को पसंद आने वाली यही मैगी इंस्टैंट भूख का फास्ट सोल्युशन तो बनती है लेकिन शायद ही किसी की मैगी महज 2 मिनट में पक कर तैयार हुई होगी. मैगी के 2 मिनट में कुक ना हो पाने से इसे पसंद करने वाले ग्राहक खासे नाराज भी रहते हैं कि कंपनी नूडल्स को लेकर झूठे दावे करती है.

बावजूद इसके लोग मैगी के दिवाने बने फिरते हैं. लेकिन क्या हो जब यही इंस्टैंट कुकिंग फूड समय पर तैयार ना हो और इसकी वजह से फूड बनाने वाली कंपनी को कोर्ट के चक्कर लगाने की नौबत आ जाए. सुनने में मामला थोड़ा अटपटा लग सकता है लेकिन ठीक ऐसा ही क्राफ्ट हेंज नाम की अमेरिकन मल्टीनेशनल फूड कंपनी के साथ हाल ही में घटा है.

फ्लोरिडा की रहने वाली महिला ने कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फ्लोरिडा की रहने वाली अमांडा रमीरेज ने अमेरिकन फूड कंपनी पर केस किया है. बताया जा रहा है कि कंपनी पर मुकदमा मैक्रोनी की वजह से हुआ है. फ्लोरिडा के रहने वाली अमांडा ने इस कंपनी की मैक्रोनी खरीदी थी. डिब्बे पर दावा किया गया था कि मैक्रोनी पकने में सिर्फ 3.5 मिनट का समय लेगी. वहीं जब महिला को अंदाजा हुआ कि मैक्रोनी दावे के अनुसार कुकिंग के लिए ज्यादा समय ले रही है तो उसने कंपनी पर ही मुकदमा ठोक दिया. हैरानी वाली बात तो यह कि यह मुकदमा पूरे 40 करोड़ रुपये का है.

ये भी पढ़ेंः Unique Marriage: धूप बनी महिला के लिए तेजाब, फुंक कर भी जिंदगी में मिला प्यार का सुख

एडवर्टाइजिंग के लिए झूठे वादे से फंसी कंपनी

दरअसल पूरा मामला झूठे विज्ञापनों से जुड़ा बताया जा रहा है. अक्सर कंपनियां ऐसे विज्ञापनों को तैयार करती हैं जो झूठ पर आधारित होते हैं. क्यों कि ये विज्ञापन इतने लुभावने होते हैं कि ग्राहक इन्हें देखकर ही खरीददारी का मन बना लेते हैं. ऐसे में यह मामला ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी करने के लिए ठोका गया है.