logo-image

गलती से मिली 286 गुना सैलरी! शख्स बोला अब मेरी मौज- ले रहा हूं रिजाइन, हुआ रफ्फू चक्कर

Company Accidently Paid 286 Times Salary To Employee: ताजा मामला चिली से आ रहा है. यहां एक कंपनी ने गलती से अपने एम्पलॉई को उसकी सैलरी का पूरा 286 गुना अमाउंट अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया.

Updated on: 29 Jun 2022, 11:32 AM

highlights

  • कंपनी ने पिछले महीने कर दी थी ज्यादा रकम ट्रांसफर
  • एम्पलॉई से पैसे लौटाने की बात की पर हुआ रफ्फू चक्कर
  • कंपनी अब एम्पलॉई को ढूंढ़ने के लिए कानून की मदद ले रही

नई दिल्ली:

Company Accidently Paid 286 Times Salary To Employee: अगर किसी शख्स को गलती से उसकी कंपनी सैलरी का कई गुना ज्यादा रकम दे दे तो उसे क्या करना चाहिए, हालांकि मामला थोड़ा गंभीर है. साथ ही ऐसा होने के चांस भी ना के बराबर हैं. लेकिन अगर किसी के साथ ऐसा वाक्या घट जाए तो लालच दस्तक ना दे ऐसा होना नामुमुकिन होगा. दरअसल ताजा मामला चिली से आ रहा है. यहां एक कंपनी ने गलती से अपने एम्पलॉई को उसकी सैलरी का पूरा 286 गुना अमाउंट अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया. बस फिर क्या था जैसे ही कंपनी में काम कर रहे शख्स को इसकी जानकारी लगी उसने भी मौके पे चौका लगाया और रिजाइन लेकर नौ- दो ग्यारह हो गया. यह घटना पिछले महीने की ही है. जब चिली के एक शख्स को उसकी कंपनी ने गलती से 1.4 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए.

लौटा दूंगा पैसा बोलकर हुआ लापता
यह घटना चिली की एक बहुत बड़ी कंपनी consorcio industrial de alimentos s.a की है. कंपनी ने गलती से अपने एक एम्प्लोई के नाम 5 लाख पेसो यानि 43 हजार इंडियन रुपये की जगह 16.54 करोड़ पेसो (करीब 1.42  करोड़ इंडियन रुपये) ट्रांसफर कर दिए. कंपनी को जब अपनी इस गलती का अहसास हुआ तो एम्पलॉई से संपर्क किया गया. एम्पलॉई ने भी कंपनी को अतिरिक्त रुपये लौटा देने की बात कही लेकिन बाद में वह अपनी ही बात से मुकर गया उल्टा कंपनी को रिजाइन दे दिया.

ये भी पढ़ेंः 30 सालों से वीरान आइलैंड पर अकेले जीवन काट रहा शख्स, अब लौटा घर!

कंपनी ले रही है कानून की मदद 
कंपनी का एम्पलॉई कंपनी को 2 जून को अपनी रेजिगेशन देकर फरार हो चुका है. मजबूरन कंपनी को अब कानून की मदद लेनी पड़ रही है. फिलहाल एम्पलॉई का कुछ अता-पता नहीं है दूसरी ओर कंपनी अपनी गलती पर पछता रही है और पैसों के लौटने के इंतजार में है.