logo-image

शराब के नशे में बेसुध दूल्हा अपनी ही शादी में शामिल होना भूला, फिर हुआ कुछ ऐसा

अगले दिन ही दूल्हा होश में आने पर दुल्हन के घर पहुंचा, लेकिन दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया. उसने कहा कि वह अपना जीवन ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं बिता सकती जो अपनी जिम्मेदारियों को नहीं समझता.

Updated on: 18 Mar 2023, 10:59 AM

highlights

  • बिहार के भागलपुर के सुल्तानगंज गांव की अजीबोगरीब घटना
  • शराब के नशे में बुरी तरह बेसुध दूल्हा अपनी शादी में नहीं पहुंचा
  • कन्नौज यूपी में नंबर कम लगने पर दूल्हे ने किया शादी से इंकार

भागलपुर:

बिहार के भागलपुर के सुल्तानगंज गांव से सामने आई एक अजीबोगरीब घटना में एक दूल्हा शराब पीकर अपनी ही शादी में शामिल होना भूल गया. दुल्हन और उसके परिवार वाले शादी के वेन्यू पर दूल्हे का इंतजार कर रहे थे, लेकिन वह नहीं आया. अगले दिन ही दूल्हा होश में आने पर दुल्हन के घर पहुंचा, लेकिन दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया. उसने कहा कि वह अपना जीवन ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं बिता सकती जो अपनी जिम्मेदारियों को नहीं समझता. दुल्हन के परिवार ने यह भी मांग की कि दूल्हे का परिवार शादी की व्यवस्था पर खर्च किए गए पैसे को वापस करे.

दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे के रिश्तेदारों को बनाया बंधक
मामला तब बढ़ गया जब दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे के कुछ रिश्तेदारों को बंधक बना लिया. बाद में पुलिस को स्थिति से अवगत कराया गया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति पर काबू पाया. पुलिस के मुताबिक मामला शांत हो गया था. इसी तरह की एक घटना 2017 में मुजफ्फरपुर में भी सामने आई थी, जब दूल्हा शराब के नशे में टल्ली होकर शादी करने पहुंचा था. दुल्हन और उसके परिवार को यह इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने शादी से इंकार कर दूल्हे और उसके परिवार को बंधक बना लिया. दिया गया दहेज वापस मिलने के बाद ही उन्होंने दूल्हे और उसके रिश्तेदारों को छोड़ा.

यह भी पढ़ेंः Elephant Village Of India : देश के अनोखे गांव में रहते हैं सिर्फ हाथी

यूपी में लड़की के नंबर अच्छे नहीं और तोड़ दी शादी
उत्तर प्रदेश में कन्नौज जिले के तिरवा कोतवाली क्षेत्र में एक अलग घटना में एक दूल्हे ने अपनी शादी इसलिए तोड़ दी क्योंकि उसे लगा कि दुल्हन के 12वीं कक्षा के अंक अच्छे नहीं थे. दुल्हन के पिता ने दावा किया कि उन्हें सूचित किया गया था कि दूल्हे के शादी रद्द करने का कारण दुल्हन के 12वीं कक्षा में खराब अंक थे. हालांकि दुल्हन के पिता ने दूल्हे पर पर्याप्त दहेज नहीं मिलने के कारण शादी रद्द करने का आरोप लगाया.