logo-image

साड़ी ड्रैपिंग हैक्स: इस करवाचौथ साड़ी को दें एक नया लुक

जैसे जैसे करवा चौथ पास आ रहा है वैसे ही महिलाएं अपने लुक्स को लेकर काफी ज्यादा चॉइस करती हुई भी नज़र आ रही हैं. करवा चौथ को लेकर अपने फेशिअल , फेस लुक से लेकर करवा चौथ तक अपने लिए कोई ट्रेडिशनल लुक भी जरूर सोच लिया होगा.

Updated on: 18 Oct 2021, 01:02 PM

New Delhi:

जैसे जैसे करवा चौथ पास आ रहा है वैसे ही महिलाएं अपने लुक्स को लेकर काफी ज्यादा चॉइस करती हुई भी नज़र आ रही हैं. करवा चौथ को लेकर अपने फेशिअल , फेस लुक से लेकर करवा चौथ तक अपने लिए कोई ट्रेडिशनल लुक भी  जरूर सोच लिया होगा. ज्यादातर महिलाएं इस दिन साड़ी पहनना पसंद करती हैं लेकिन कुछ महिलाएं कम हाइट होने की वजह से साड़ी पहनने से हिचकने लगती है. उन्हें लगता है कि साड़ी उन पर अच्छी नहीं लगेगी या फिर साड़ी सिर्फ लम्बी हाइट की महिलाओं पर अच्छी लगती है लेकिन ऐसा नहीं है. आप अगर किसी भी ड्रेस को कुछ बेसिक स्टाइलिंग टिप्स के साथ कैरी करते हैं, तो आप पर हर ड्रेस अच्छी लगती है. साड़ी के साथ भी ऐसे ही कुछ स्टाइलिंग टिप्स जुड़े हैं. क्या आपको पता है की आप साड़ी के साथ भी काफी कुछ स्टाइलिंग कर सकती हैं. इन बेसिक स्टाइलिंग टिप्स को कैरी करके आपकी हाइट साड़ी में असल हाइट से थोड़ी ज्यादा लगेगी. 

यह भी पढ़े- विक्की कौशल की बाहों में नजर आईं कैटरीना कैफ, अब हो गई रिश्ते पर पुष्टि

नाभि के नीचे से साड़ी को पहने या बॉडी कोन साड़ी पहने 

नाभि पर या उससे थोड़ा नीचे साड़ी को बांधें कमर तक का हिस्सा लगभग सबका बराबर होता है. नाभि से ऊपर साड़ी बांधने पर लुक थोड़ा मोटा लगता है. तो इसलिए साड़ी को आप नाभि के नीचे से पहन सकती है , अगर साड़ी आप थोड़ा टाइट करके पहनेंगी तो साड़ी आपकी बॉडीकॉन की तरह ही आएगी. अगर आपको साड़ी बांधने में दिक्कत होती है, तो आप प्लीटेड में पिनअप करके साड़ी पहन सकती हैं. 

छोटे प्रिंट्स वाली साड़ी 

छोटे प्रिंट की साड़ी या फिर फ्लोरल प्रिंट की साड़ी पहनने में काफी स्टाइलिश लगती है. साथ ही छोटे प्रिंट के कपड़ों से एक इल्यूजन क्रिएट होता है, जिससे लंबाई ज्यादा और वजन कम लगता है. फ्लोरल प्रिंट की साड़ी है तो आप उस पर ब्लाउज अपना बंगाली स्टाइल में करवा सकती हैं और इसके साथ बालों में एक गुलाब का फूल भी लगा सकती हैं, ये आपको एक रेट्रो लुक भी देगा.  इसी के साथ अगर लंबाई स्ट्रिप (Vertical) में बनी लाइनों वाली साड़ी आपकी हाइट लंबाई वाली या ऊपर से नीचे जाने वाली लाइन वाली साड़ी पहनने से थोड़ी ज्यादा लगती है तो ऐसे में ज्यादा चौड़ाई में बनी लाइनों वाली साड़ी को न खरीदें.  

यह भी पढ़े- आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स केस का बिहार कनेक्शन आया सामने, पूछताछ में अहम खुलासा 

हमेशा ऐसा कपड़ा चुनें, जो वजन में कम जैसे जॉर्जट, शिफॉन. कॉटन सिल्क या ऐसे कपड़ो को न चुनें, जो भारी हो इससे वजन ज्यादा लगता है, क्युकी अगर आपका वज़न ज्यादा है और आप हैवी मटेरियल पहन रही है तो आपका वजन ज्यादा लगेगा याद रहे वजन अगर ज्यादा है तो लाइट वेट की साड़ियां चूने.