logo-image

रात को सोने से पहले करें ये उपाय, सुबह उठते ही चांद सा चमक उठेगा चेहरा!

Glowing Skin Face Mask: अधिकतर महिलाएं महंगे कैमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. इसके अलावा ब्यूटीपार्लर जाकर महंगे फेस मास्क पर भी खूब पैसा बहाया जाता है लेकिन फिर भी चेहरे की रंगत 2-4 दिन बाद फिकी पड़ने लग जाती है.

Updated on: 25 Jun 2022, 01:54 PM

highlights

  • बिना कैमिकल वाला फेस मास्क घर पर कर सकते हैं तैयार
  • नींबू, अलसी, गुलाब जल की मदद से तैयार करें फेस मास्क

नई दिल्ली:

Glowing Skin Face Mask: हेल्थी ग्लोइंग स्किन पाना हर महिला का ख्वाब होता है. यही वजह है कि चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए अधिकतर महिलाएं महंगे कैमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. इसके अलावा ब्यूटीपार्लर जाकर महंगे फेस मास्क पर भी खूब पैसा बहाया जाता है लेकिन फिर भी चेहरे की रंगत 2-4 दिन बाद फिकी पड़ने लग जाती है. अगर आप भी अपने चेहरे की रंगत के लिए परेशान रहते हैं तो ये खबर पढ़िये. इस आर्टिकल में आपको दमकते चेहरे की सुंदरता के लिए फेस मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं. इस फेस मास्क के लिए आपको बाजार जाने की जरूरत नहीं है. बस किचन में रखे कुछ सामान से आपका काम चुटकियों में हो जाएगा.

फेस मास्क के लिए सामग्री
अलसी 
नींबू
केसर
पानी
गुलाब जल 

फेस मास्क बनाने की विधी
फेस मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में पानी, नींबू, अलसी और गुलाब जल मिला लें. इस मिक्सचर को अच्छी तरह से उबाल लें. कुछ देर में मिक्चर जेल में बदलता दिखेगा. जेल जैसा होने के बाद इसे छान कर दूसरे बर्तन में डाल दें. दूसरे बर्तन में केसर के रेशे मिलाकर अच्छी तरह मिक्स कर लें. 

ये भी पढ़ेंः त्वचा के लिए दलिया है एक वरदान, सिर्फ वजन ही नहीं करता कम

ऐसे करें अप्लाई
किसी भी फेस मास्क को अप्लाई करने से पहले चेहरे का साफ- सुधरा होना जरूरी है. इसलिए फेस मास्क अप्लाई करने से पहले चेहरे को किसी अच्छे फेस वॉश से क्लीन कर लें. एक ब्रश की मदद से चेहरे पर तैयार किए मिक्चर को मास्क की तरह अप्लाई कर लें. सुखने पर अच्छी तरह से मसाज करें और चेहरे पर छोड़ सो जाएं. सुबह उठकर ठंडे पानी से चेहरे को धो लें. आपके चेहरे पर एक खिलाखिला निखार पाएंगे.