logo-image

सिडनी में क्वाड समिट का इंतजार कर रहे अल्बानीज : ऑस्ट्रेलियाई दूत

सिडनी में क्वाड समिट का इंतजार कर रहे अल्बानीज : ऑस्ट्रेलियाई दूत

Updated on: 08 May 2023, 07:10 PM

नई दिल्ली:

भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओफारेल ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज 23-24 मई को सिडनी में होने वाले आगामी क्वाड शिखर सम्मेलन का इंतजार कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री अल्बनीस 23-24 मई को क्वाड शिखर सम्मेलन की प्रतीक्षा कर रहे हैं और मैं भी, क्योंकि यह दुनिया को सिडनी दिखाने का शानदार अवसर है। क्वाड के सभी चार भागीदारों के लिए यह एक दिलचस्प वर्ष है। भारत जी20 की मेजबानी कर रहा है, जापान जी7 की मेजबानी कर रहा है, ऑस्ट्रेलिया क्वाड की मेजबानी कर रहा है, और अमेरिका एपीईसी की मेजबानी कर रहा है।

उन्होंने कहा, इसलिए, क्वाड पार्टनर हम सभी के लिए एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए बहुपक्षीय सहयोग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समिट में हिस्सा लेने वाले हैं। ओफारेल ने आगे कहा कि सिडनी में होने वाला क्वाड शिखर सम्मेलन सुरक्षित हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए एजेंडा सुनिश्चित करेगा।

उन्होंने कहा, हम एक सुरक्षित और संप्रभु हिंद-प्रशांत के लिए सकारात्मक एजेंडा साझा करते हैं जो नियमों का पालन करता है। सिडनी ओपेरा हाउस में क्वाड लीडर्स समिट की मेजबानी करने का ऑस्ट्रेलिया का पहला अवसर होगा। शिखर सम्मेलन में मोदी और अल्बानीज के अलावा जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी हिस्सा लेंगे।

अल्बानीज ने पिछले महीने कहा था, शिखर सम्मेलन वैश्विक आर्थिक वातावरण पर चर्चा करेगा, जो मुद्रास्फीति के कारण दबाव में है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.