logo-image

बारिश में भीग जाता है स्मार्टफोन! अब ना हो परेशान यहां है समाधान

Smartphone Safety During Rain: बारिश की बौछारें कभी भी भिगा सकती हैं. ऐसे में कई बार अचानक आई बारिश में हम तो भीग ही जाते हैं साथ ही कई बार हमारा स्मार्टफोन भी बारिश के संपर्क में आ जाता है.

Updated on: 01 Jul 2022, 12:43 PM

highlights

  • घर से बाहर निकलने पर प्लास्टिक पाउट को कैरी करें 
  • वॉटरप्रूफ ईयरबड का कर सकतें हैं बारिश में इस्तेमाल

नई दिल्ली:

Smartphone Safety During Rain: जुलाई की शुरुआत हो चुकी है इसके साथ ही मौसम सुहाना होने लगा है. बारिश की बौछारें कभी भी भिगा सकती हैं. ऐसे में कई बार अचानक आई बारिश में हम तो भीग ही जाते हैं साथ ही कई बार हमारा स्मार्टफोन भी बारिश के संपर्क में आ जाता है. हम पानी से स्मार्टफोन को बचाने की कोशिश तो बहुत करते हैं लेकिन फिर भी बारिश की बूंदें स्मार्टफोन को छू ही जाती हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो इस आर्किटल में आपकी परेशानी का समाधान लेकर आए हैं. आइए फटाफट जान लेते हैं क्या है इसका समाधान

स्मार्टफोन की सेफ्टी के लिए कैरी करें प्लास्टिक पाउच (Carry Plastic Waterproof Pouch)
बारिश के मौसम की तैयारी घर से बाहर निकलने पर छाता साथ रखने के साथ की जाती है. इसी तरह छाता बैग में कैरी के साथ एक वॉटरप्रूफ प्लास्टिक पाउच को बैग में कैरी करना ना भूलें. अचानक आई बारिश में ये प्लास्टिक पाउच आपके काम आएगा. इसमें स्मार्टफोन को कैरी कर फोन भीगने की चिंता से मुक्त हो सकते हैं.

वॉटरफ्रूफ ईयरबड का करें इस्तेमाल (Use Waterproof Earbuds)
बारिश के दिनों में वॉटरफ्रूफ ईयरबड को रखना और इस्तेमाल करना एक समझदारी भरा काम हो सकता है. आजकल बाजार में वॉटरफ्रूफ ईयरबड के ढेरों विकल्प कम कीमत में आसानी से मिल जाते हैं. इन वॉटरफ्रूफ ईयरबड की मदद से बारिश के दौरान बाहर हैं तो आसानी से कॉल्स अटेंड कर सकते हैं. फोन को बाहर निकालने की जरूरत नहीं होगी.

ये भी पढ़ेंः जुलाई में लॉन्च होंगे ये स्मार्टफोन, उड़ाएगें गर्दा, इन फीचर से होंगे लैस

स्विच ऑफ कर बनें समझदार (Switch Off Your Smartphone And Remove Batter)
स्मार्टफोन हाथ में है और मूसलाधार बारिश में बाहर हैं तो आनन-फानन में एक उपाय अपनाया जा सकता है. स्मार्टफोन को तुरंत बिना देरी के स्विच ऑफ कर लें और बैटरी को निकाल दें. ऐसा करने से फोन के खराब ना होने के कुछ चांस रह जाते हैं. बैटरी निकाल देने पर फोन को बंद करना उस स्थिति में कारगर हो सकता है जब आपका कैरी बैग और आप भीगने से बचने के किसी विकल्प में ना हों.