logo-image

Paytm दे रहा नई सुविधा, अब रेल यात्री चेक कर सकेंगे ट्रेन का लाइव स्टेटस

Paytm Latest News: अगर आप भी डिजिटल पेमेंट के लिए पेमेंट ऐप पेटीएम (Paytm) का इस्तेमाल करते हैं तो इस खबर को पढ़ना चाहिए. पेमेंट ऐप पेटीएम  (Paytm)अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा लेकर आया है.

Updated on: 11 Aug 2022, 04:03 PM

नई दिल्ली:

Paytm Latest News: डिजिटल पेमेंट करना अब ट्रेंड बन गया है. बहुत कम लोग हाथ में नकदी ले कर सेवाओं और वस्तुओं की खरीददारी करते हैं. सामान चाहे 1 रुपये का ही क्यूं ना हो, लोगों ने डिजिटल पेमेंट का रुख कर लिया है. अगर आप भी डिजिटल पेमेंट के लिए पेमेंट ऐप पेटीएम (Paytm) का इस्तेमाल करते हैं तो इस खबर को पढ़ना चाहिए. पेमेंट ऐप पेटीएम  (Paytm)अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा लेकर आया है. ये सुविधा ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए लाई गई है.

ऐप के ग्राहक अब अपनी बुक की हुई ट्रेन की लाइव लोकेशन अपने स्मार्टफोन के जरिए आसानी से जान पाएंगे. पेमेंट ऐप ने ग्राहकों के लिए ऐसा करना मुमकिन किया है. पेटीएम की ऑनर कंपनी वन97 कम्युनिकेशन्स (One97 Communications) ग्राहकों को सुविधा देगा कि वे अपनी बुक की हुई ट्रेन के स्टेशन पर रुकने की जानकारी भी ले सकेंगे. इस सुविधा से ग्राहकों को ट्रेन के लेट होने की जानकारी भी आसानी से मिल पाएगी.

ट्रेन के यात्रियों को खाना ऑर्डर करने का भी ऑप्शन
पेटीएम यूजर्स को सुविधा होगी कि वे ऐप का इस्तेमाल कर ट्रेन में खाना भी ऑर्डर कर सकेंगे. यही नहीं पेटीएम, यूजर्स को सुविधाओं का लाभ देने के लिए अपनी कस्टमर सर्विस को कुल 10 भाषाओं में भी पेश करेगा. इसके अलावा 45 साल से अधिक उम्र की महिला यात्रियों और 60 साल से अधिक उम्र के पुरुष यात्रियों को लोअर बर्थ की सुविधा भी मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः हर घर होगी तिरंगे की शान, WhatsApp Profile पर ऐसे सेट करें अपनी डीपी

बुक नाउ पे लेटर 
पेटीएम अपने यूजर्स के लिए पेमेंट के तहत भी एक खास तरह की व्यवस्था लेकर आया है. कई बार यात्रियों के लिए ट्रेन की टिकट बुक करना जरूरी होता है लेकिन यात्री के पास तुरंत पे करने के साधन उपलब्ध नहीं होते ऐसे में पेटीएम के यूजर्स को सुविधा होगी कि वे टिकट को बुक करने के बाद पैसे बाद में पे करें. इसके लिए यात्रियों को एक निश्चित अवधि तक का ही समय दिया जाएगा.