logo-image

Photography के लिए बेस्ट हैं ये Smartphone, कीमत भी आपके बजट में होगी फिट

Best Smartphone For Photography: अगर आपको भी फोटोग्राफी का शौक है तो इसके लिए हजारों रुपये डीएसएलआर कैमरे पर खर्च करने की जरूरत नहीं है. बाजार में आपकी जरूरत के हिसाब स्मार्टफोने के बेहतरीन मॉडल मिल जाते हैं.

Updated on: 23 Sep 2022, 06:10 PM

नई दिल्ली:

Best Smartphone For Photography: आज कल स्मार्टफोन का इस्तेमाल सिर्फ कॉलिंग तक नहीं रह गया है. स्मार्टफोन में आने वाले बेहतरीन फीचर्स की वजह से आपका छोटा सा डिवाइस आपकी हर परेशानी का हल है. गेमिंग, गूगल सर्च, फाइनेंसी से लेकर ऑनलाइन शॉपिंग और फोटोग्राफी के लिए एक ही डिवाइस का इस्तेमाल कर सकते है. अगर आपको भी फोटोग्राफी का शौक है तो इसके लिए हजारों रुपये डीएसएलआर कैमरे पर खर्च करने की जरूरत नहीं है. बाजार में आपकी जरूरत के हिसाब स्मार्टफोने के बेहतरीन मॉडल मिल जाते हैं. आपके लिए कुछ स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें फोटोग्राफी के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.
realme C33
इलेक्टॉनिक्स कंपनी रियलमी अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन स्मार्टफोन पेश करती है. कम बजट में फोटोग्राफी के लिए एक अच्छा डिवाइस खोज रहे हैं तो रियलमी का सी 33 को चेक कर सकते हैं. इस स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रुपये है. रियलमी की इस न्यूली लॉन्चड स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमेरी और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा (50MP AI primary camera and a 5MP selfie camera)दिया गया है. दिन की तेज लाइट हो या कम लाइट हो, दोनों ही कंडिशन में कंपनी का स्मार्टफोन क्लीन और शार्प पिक्चर करने के लिए परफेक्ट है.

Redmi 10A
फोटोग्राफी के लिए दूसरा बेहतरीन ऑप्शन रेडमी का कम बजट स्मार्टफोन 10A हो सकता है. इस स्मार्टफोन की कीमत 8,499 रुपये है. स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा (13MP primary camera and a 5MP selfie camera)मिलता है. रेडमी का ये स्मार्टफोन आपकी पिक्स में रियल टच एड करता है.

ये भी पढ़ेंः बाजार में मिल रहे Smartphone के ढेरों ऑप्शन, ऐसे चुने अपने लिए One Of The Best

Moto E40
इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी मोटोरोला भी फोटोग्राफी के लिए एक कम बजट स्मार्टफोन पेश करता है. स्मार्टफोन की कीमत 9,499 रुपये है. मोटोरोला के इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप (48MP triple camera setup) और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा (8MP selfie camera)दिया जा रहा है. कंपनी का दावा है कि इस कम बजट के मॉडल से आप प्रोफेनल पिक्चर्स आसानी से क्लिक कर सकते हैं.