logo-image

मां के कैमरे में रिकॉर्ड पिता का वीडियो, न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

सोशल मीडिया (SOCIAL MEDIA) पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक शख़्स आठ साल के बच्चे को टॉर्चर करता दिखाई दे रहा है. इस शख़्स ने बच्चे के पैरों में रस्सी बांध रखी है और उसे उल्टा लटकाने की कोशिश करता है.

Updated on: 26 Nov 2021, 08:25 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा दावा करता हुआ वीडियो 
  • वीडियो में एक शख़्स आठ साल के बच्चे को टॉर्चर करता दिखाई दे रहा है
  • बच्चे के पैर में रस्सी बंधी साफ दिख रही है 

नई दिल्ली :

सोशल मीडिया (SOCIAL MEDIA) पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक शख़्स आठ साल के बच्चे को टॉर्चर करता दिखाई दे रहा है. इस शख़्स ने बच्चे के पैरों में रस्सी बांध रखी है और उसे उल्टा लटकाने की कोशिश करता है. वीडियो में एक महिला भी नज़र आती है. ये महिला बच्चे को लटकाने में इस शख़्स की मदद करती है. दावा है कि ये शख़्स और महिला बच्चे के सगे माता-पिता हैं. जो इसे होमवर्क नहीं करने पर सज़ा दे रहे हैं. दावे के मुताबिक वायरल वीडियो राजस्थान के बूंदी जिले का है. वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा-"होमवर्क नहीं करने पर मासूम को पिता ने उल्टा लटकाया, मां ने की मदद बच्चा बोला- मार दो मुझे"

पड़ताल
चूंकि वायरल मैसेज में वीडियो की लोकेशन राजस्थान का बूंदी बताई गई है. लिहाज़ा हमारे बूंदी संवाददाता ने इस वीडियो के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि वायरल वीडियो बूंदी जिले के डाबी इलाके का है, बच्चे का जुर्म सिर्फ इतना था कि वो अपना होमवर्क छोड़कर खेलने चला गया था. इस बीच पिता काम से लौट आया और वो बच्चे को बांधकर उल्टा टांगने लगा, आरोप है कि पिता पुष्कर प्रजापत अक्सर बच्चों और उसके साथ मारपीट करता था, इसलिए मां ने ही खिड़की में मोबाइल रखकर इस घटना का वीडियो बना लिया और अंदर जाकर पिता का साथ देने का नाटक करने लगी. बाद में उसने अपने भाई की मदद से ये वीडियो स्थानीय पुलिस और चाइल्ड लाइन के अधिकारियों तक पहुंचा दिया. हमारी पड़़ताल में जो जानकारी मिली, उसकी पुष्टि के लिए हमारी लाई डिटेक्टर टीम ने बूंदी पुलिस से संपर्क साधा तो स्थानीय पुलिस ने एक प्रेस रिलीज के जरिए हमें बताया गया कि आरोपी पिता के ख़िलाफ मामला दर्ज कर लिया है. लेकिन पिता वीडियो वायरल होने के बाद फरार हो गया.

फिलहाल बच्चा अपने मामा के साथ पूरी तरह सुरक्षित है. इस तरह हमारी पड़ताल में वायरल वीडियो के साथ किया जा रहा दावा पूरी तरह सही साबित हुआ है.