logo-image

Fact Check: शाहरुख के गाने पर थिरके पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो, जानें वायरल वीडियो का सच

Fact Check: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो इन दिनों सुर्खियों में हैं. वे लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहे हैं. हाल में बिलावल ने पीएम नरेंद्र  मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी.

Updated on: 24 Jan 2023, 12:33 PM

नई दिल्ली:

Fact Check: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) इन दिनों सुर्खियों में हैं. वे लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहे हैं. हाल में बिलावल ने पीएम नरेंद्र  मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. इस बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बॉलीवुड गाने बेशर्म रंग पर वह थिरकते नजर आए. अभिनेत्री इनाया खान के साथ उन्हें डांस करते देखा गया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. पाठन फिल्म का गाना बेशरम रंग पर उन्हें थिरकते हुए देखा गया. यह वीडियो 21 जनवरी का है. 

ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो में नाचने वाला शख्स पाकिस्तान का विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी है. उनके साथ अभिनेत्री और इन्फ्लुएंसर इनाया खान भी डांस करती दिखीं. इस मामले में यूजर्स ने कथित वीडियो के आधार पर के बिलावल की जमकर खिली उड़ाई. वहीं विदेश मंत्री के इस तरह से डांस करने की खिंचाई की. 

 

एक यूजर ने लिखा, "पाकिस्तान बिलावल भुट्टो जैसे नेताओं के संरक्षण में सुरक्षित है...वे कश्मीर चाहते हैं..." अखबार अफगान के संपादक निलोफर अयौबी का कहना है कि बिलावल भुट्टो कुछ गंभीर कदम उठाए." वहीं एक यूजर का कहना है कि फिल्म इंडस्ट्री को उन  पर एक फिल्म तैयार करनी चाहिए. इसका नाम बिल्लू बाल्या होना चाहिए. बाद में इस वीडियो की पड़ताल की तो पता लगा कि अभिनेत्री इनाया ने इस वीडियो को अपने इंस्टा अकाउंट पर शेयर किया है. इस दौरान नाचने वाले शख्स को टैग भी किया. ये विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी नहीं ​हैं. बिलावल की तरह दिखने वाला शख्स पाकिस्तान का मशहूर Instagramer मेहराज बेग है. 

इसके ओरिजनल सोर्स की जब जानकारी मिली तो पता लगा कि इस वीडियो को इनाया की बहन की शादी के मौके पर रिकॉर्ड किया गया है. यह वीडियो 13 जनवरी का है. इनाया की प्रोफाइल पर कुछ और वीडियो खंगाले तो पता लगा कि बेग की प्रोफाइल पर समारोह के दूसरे वीडियो मिले. इस समारोह के वीडियो इनाया खान के यूट्यूब चैनल पर भी मौजूद हैं.