logo-image

इस फिल्म में एक्टिंग कर चुके हैं CSK कैप्टन MS धोनी, आपने देखा क्या?

2010 में धोनी को एक फिल्म में एक्टिंग करने के लिए संपर्क किया गया था.

Updated on: 30 May 2023, 06:54 PM

नई दिल्ली:

Mahendra Singh Dhoni Movie: हाल में 29 मई को आईपीएल 2023 का फाइनल मैच हुआ था जिसमें गुजरात टाइटंस को हराकर 'चेन्नई सुपर किंग्स' ने ट्रॉफी जीत ली है. CSK ने 5वीं बार IPL ट्रॉफी अपने नाम की है. वहीं एमएस धोनी ने आईपीएल से संन्यास ना लेने का भी ऐलान किया था. इस बीच धोनी की ब्लॉकबस्टर जीत पर फैंस काफी खुश हैं. फैंस उन्हें क्रिकेट पिच ताबड़तोड़ रिकॉर्ड्स बनाते देखना चाहते हैं. पर क्या आपने बड़े पर्दे पर एमएस धोनी को एक्टिंग करते देखा है. आज हम आपको क्रिकेट किंग धोनी की एक अनसुनी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं. 

महेंद्र सिंह धोनी ने पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी जीतकर फैंस को खुश कर दिया है. वहीं उनकी लाइफ पर बनी बायोपिक भी फैंस की फेवरेट है. टीवी विज्ञापन में भी आप धोनी की एक्टिंग स्किल देख चुके हैं. पर कम लोग ही जानते हैं कि बड़े पर्दे पर भी धोनी ने अपने एक्टिंग का हुनर दिखाया था. उन्होंने एक बार अभिनय में हाथ आजमाया था.

2010 में धोनी को एक फिल्म में एक्टिंग करने के लिए संपर्क किया गया था. क्रिकेट के बेस्ट विकेट कीपर धोनी डेविड धवन गकी फिल्म 'हुक या क्रुक' में एक्टिंग करते नजर आए थे. इसमें धोनी के अलावा जॉन अब्राहम, के के मेनन और जेनेलिया डिसूजा लीड रोल में थे. हालांकि, फिल्म खास चल नहीं पाई थी. 

'हुक या क्रुक' क्रिकेट पर आधारित फिल्म थी. फिल्म एक ऐसे लड़के की कहानी है जो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने का सपना देखता है. ये फिल्म बनने के बाद कभी रिलीज नहीं हो पाई थी. डब्बाबंद होने के बावजूद भी फिल्म की स्टार कास्ट में एमएस धोनी का नाम शामिल है. 

फिल्म के पोस्टर्स और टीजर में धोनी कमाल की एक्टिंग करते दिखे थे. इसके अलावा धोनी की लाइफ पर एक बायोपिक 'एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी'  बन चुकी हैं. इसमें दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी की भूमिका निभाई थी. फिल्म के प्रमोशन के दौरान धोनी ने सुशांत के साथ कई इवेंट में भाग लिया था.