logo-image

Boney Kapoor: पृथ्वीराज कपूर की शरण में रहता था बोनी कपूर का परिवार! शुरुआती स्ट्रगल का किया खुलासा

Boney Kapoor: मैदान के निर्माता बोनी कपूर उस समय को याद करते हैं जब उनके पिता सुरिंदर कपूर को 10 नौकरियों से निकाल दिया गया था और पृथ्वीराज कपूर ने उनकी मदद की थी.

Updated on: 16 Apr 2024, 08:18 AM

New Delhi:

Boney Kapoor Interview: फिल्म निर्माता बोनी कपूर (Boney Kapoor)  इस समय अपनी लेटेस्ट फिल्म मैदान (Maidan) को लेकर चर्चा में हैं. अजय देवगन (Ajay Devgan) की मुख्य भूमिका वाली इस बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा को देखने वाले लोगों ने खूब सराहा है. बोनी, जो कई दशकों से हिंदी फिल्म उद्योग में एक फिल्म निर्माता के रूप में सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने अपनेसंघर्षों के बारे में खुलकर बात की है जिनका उन्हें, उनके भाई अनिल कपूर (Anil Kapoor) और उनके पिता सुरिंदर कपूर को शुरुआत में सामना करना पड़ा था. 

 10 नौकरियों से निकाले गए थे बोनी कपूर के पिता 
मीडिया के साथ एक इंटरव्यू के दौरान बोनी कपूर ने अपने पिता सुरिंदर कपूर के संघर्षों के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने कहा, ''मेरे पिता को पृथ्वीराज कपूर बॉम्बे लाए थे. मेरे दादाजी ने मेरे पिता को पृथ्वीराज जी को सौंप दिया क्योंकि मेरे पिता ने लगभग 10-12 नौकरियाँ छोड़ दी थीं. वामपंथी, इस अर्थ में, उन्हें बाहर कर दिया गया क्योंकि वह श्रमिकों का पक्ष ले रहे थे और उनका समर्थन कर रहे थे, उनके हितों के लिए लड़े थे.”

यह भी पढ़ें - Shooters Arrested: सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर गिरफ्तार, गुजरात के भुज में मिले आरोपी

कम उम्र में उठानी पड़ी थी ये जिम्मेदारियां 
मैदान निर्माता ने शेयर किया कि उनके पिता राज कपूर के आउटहाउस में रहते थे. इस बारे में बात करते हुए कि कैसे उन्होंने और अनिल कपूर ने अपने पिता की तबीयत ठीक नहीं होने के कारण उनकी ज़िम्मेदारियाँ लीं, बोनी ने कहा, “जब मेरी दादी का निधन हो गया, तो अनिल और मैंने फैसला किया कि वह अभिनय करेंगे और मैं प्रोडक्शन संभालूंगा. घर पर भी किसी को तो शो चलाना था. मेरे पिता को हृदय की समस्या थी; हम उसे तनाव नहीं देना चाहते थे.”