logo-image

Delhi Murder: हत्याकांड पर बोले सीएम अरविंद केजरीवाल, राजधानी में कानून व्यवस्था LG की जिम्मेदारी

Delhi Girl Murder Case: दिल्ली में किशोरी की बेरहमी से हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से आरोपी को तीन बजे अरेस्ट किया गया है. वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल पर दिल्ली की कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी की बात कही है.

Updated on: 29 May 2023, 03:59 PM

highlights

  • दिल्ली में किशोरी का बेरहमी से कत्ल
  • कत्ल को लेकर सीएम केजरीवाल ने एलजी से की खास अपील
  • बोले- दिल्ली में कानून की व्यवस्था आपके जिम्मे, कुछ करिए

नई दिल्ली:

Arvind kejriwal on Girl Murder case: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक मासूम की हत्याकांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. 16 वर्ष की नाबालिग लड़की को उसी के प्रेमी ने पहले चाकुओं से गोदा और फिर पत्थर से उसे बुरी तरह मसल दिया. इस हत्याकांड की गूंज देशभर में सुनाई दे रही है. वहीं इस मर्डर को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना और दिल्ली पुलिस से गुहार लगाई है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि, हत्यारे और कानून व्यवस्था को लेकर जरूरी कदम उठाएं. बता दें कि हत्या करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि इस हत्याकांड ने सभी को हिलाकर रख दिया है. 

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए एलजी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, दिल्ली का कानून व्यवस्था आपके जिम्मे है, लेकिन यहां दिन दहाड़े मासूमों को मौत के घाट उतार दिया जा रहा है और कई घंटों तक अपराधी बेखौफ घूम रहा है. उन्होंने कहा कि, कानून व्यवस्था आपकी जिम्मेदारी. यही नहीं सीएम केजरीवाल ने एलजी से जल्द कुछ एक्शन लेने की अपील भी की. 

सीएम केजरीवाल ये भी कहा कि दिल्ली में अपराधी बेखौफ हो गए हैं. यहां किसी भी मुजरिम को पुलिस का डर नहीं है. ये हत्याकांड भी इसी का एक हिस्सा है. 

24 घंटे में युवक गिरफ्तार

वहीं बढ़ते दबाव के बीच दिल्ली पुलिस ने वारदात के 24 घंटे के अंदर हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस युवक को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया है. बता दें कि पुलिस ने शाहबाद डेयरी इलाके से उसे दोपहर 3 बजे अरेस्ट किया है. 

ये है पूरा मामला
मामला दिल्ली के शाहबाद इलाके का है. जहां एक सिर फिरे आशिक ने अपनी प्रेमिका से किसी बात पर अनबन होने के बाद उसकी निर्मम हत्या कर डाली. इस आशिक ने पहले 16 बार चाकुओं से इस नाबालिग लड़की को गोदा और फिर भी जब इस हत्यारे का मन नहीं माना तो इसने पत्थर उठाकर इससे कई वार उस पर कर डाले. 
खास बात यह है कि ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई और इसी के आधार पर पूरा मामला सामने भी आया. 

बताया जा रहा है कि दोनों के बीच रविवार को किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था. इसके बाद जब नाबालिग लड़की अपने दोस्तों के साथ किसी बर्थडे पार्टी में शामिल होने जा रही थी, उसी दौरान इस सिर फिरे आशिक ने इस जघन्या वारदात को अंजाम दिया. इस क्रूर मर्डर के बाद ये युवक बेखौफ वहां से फरार  हो गया. पीड़िता को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

पुलिस ने भले ही वारदात से 24 घंटे में इस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन इस वारदात ने एक बार फिर श्रद्धा मर्डर केस की यादों को जहन में ताजा कर दिया है. जब आफताब ने प्यार में असफल होने के बाद इसी तरह अपनी गर्लफ्रेंड के टुकड़े-टुकड़े कर दिए थे. फिलहाल ये मामला अदालत में चल रहा है. लेकिन राजधानी में कानून व्यवस्था को ताक पर रख अपराधी इस तरह के जघन्य अपराधों को अंजाम दे रहे हैं.