logo-image

Sunder Pichai Net Worth: धनकुबेर से कम नहीं Google CEO सुंदर पिचई, नेट वर्थ जानकर रह जाएंगे दंग

गूगल के बारे में तो आप जानते ही होंगे. दुनिया के सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन में गूगल की गिनती होती है.

Updated on: 19 May 2023, 01:29 PM

highlights

  • गूगल सीईओ सुंदर पिचाई की कुछ संपत्ति जान रह जाएंगे दंग
  • सुंदर पिचाई ने हाल में अपना चेन्नई स्थित पैतृक घर बेचा
  • इस घर को एक अभिनेता ने खरीदा है

नई दिल्ली:

Sunder Pichai Net Worth: गूगल के बारे में तो आप जानते ही होंगे. दुनिया के सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन में गूगल की गिनती होती है. भारतीय मूल के सुंदर पिचाई गूगल के मौजूदा सीईओ यानी चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर हैं. सुंदर पिचाई हाल में अपने पैतृक घर के बिकने को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं. हालांकि आए दिन वे किसी ना किसी कारण से सुर्खियां बंटोरते रहते हैं. भारत के छोटे से इलाके से निकलकर सुंदर पिचाई ने दुनिया में ना सिर्फ अपना बल्कि देश का भी मान बढ़ाया है. क्या आप जानते हैं कि गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई अमीरी के मामले में किसी धन कुबेर से कम नहीं है. उनकी टोटल नेटवर्थ के बारे में जानकर आप दंग रहे जाएंगे. 

क्या है सुंदर पिचाई की नेट वर्थ
सुंदर पिचाई ना सिर्फ गूगल के साथ-साथ अल्फाबेट के भी सीईओ हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुंदर पिचाई की नेट वर्थ किसी बड़े उद्योगपति के बराबर है. मौजूदा समय में सुंदर पिचाई 10215 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं. 

सुंदर पिचाई की सालाना आय कितनी है?
गूगल सीईओ सुंदर पिचाई की कमाई की बात की जाए तो उनकी सालाना आय यानी ईयरली पैकेज 1880 करोड़ रुपए है. इसके साथ ही वे अल्फाबेट इंक भी देखते हैं तो यहां से उन्हें अच्छी खासी रकम मिलती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक सुंदर पिचाई की बैसिक सैलरी 15 करोड़ रुपए जबकि 1865 करोड़ रुपए कीमत के शेयर उन्हें गूगल की ओर से दिए गए हैं. 

तीन वर्ष में 2 मिलियन सैलरी इंक्रीमेंट
सुंदर पिचाई के काम का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, तीन वर्षों में उनके वेतन में दो मिलियन की बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि सुंदर पिचाई ने 2 अक्टूबर 2015 को गूगल सीईओ की जिम्मेदारी संभाली थी. उन्हें कंपनी में इस पद पर काम करते हुए 8 वर्ष से अधिक हो चुके हैं. वे दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सीईओ की सूची में शुमार हैं.

यह भी पढ़ें - 

अभिनेता ने खरीदा सुंदर पिचाई का पैतृक घर
हाल में सुंदर पिचाई का चेन्नई स्थित पैतृक घर बिक गया है. खास बात यह है कि इस घर को एक अभिनेता ने खरीदा है. सुंदर पिचाई का घर तमिल सिनेमा में अभिनेता और निर्माता मणिकंदन ने खरीदा है. मणिकंदन की मानें तो वह इस घर को खरीदकर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि, इस घर को खरीदने में उन्हें 4 महीने से ज्यादा का वक्त लगा. 

उन्होंने बताया कि दरअसल सुंदर पिचाई अमेरिका में थे इस वजह से घर की डील में टाइम लगा. हालांकि जब ये डील हुई तो खुद सुंदर पिचाई की मां ने मणिकंदन को कॉफी बनाकर पिलाई. बता दें कि इसी चेन्नई स्थित घर में सुंदर पिचाई का बचपन बीता है और उन्होंने यहीं से गूगल के सीईओ तक के सफर की अपनी नींव भी रखी.